Breaking News
  • नंदा देवी शिखर के पास ITBP को 7 पर्वतारोहियों के शव मिले
  • हार के बाद अखिलेश-मुलायम पर भड़की मायावती
  • BMC ने CM देवेंद्र फडणवीस के बंगले को घोषित किया डिफॉल्टर
  • संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आज
  • बांग्लादेश में ट्रेन हादसे में 4 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

अगर आप कम कीमत में घर या कॉमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं तो SBI लेकर आया हैं आपके लिए सुनहरा मौका

नई दिल्ली : काश मैं यह घर खरीद पाता । काश यह प्रॉपर्टी मेरी होती । लेकिन अब यह काश कहने के दिन नहीं रहें। क्योंकि SBI लेकर आया हैं आपके लिए सुनहरा मौका। जिससे आप अपने उस सपने को साकार कर सकते हैं जिसे आपने कभी देखा था। यानी की घर या कोई कॉमर्शियल प्रॉपर्टी लेने का सपना। दरअसल बात यह हैं कि अब SBI अपने उन डिफॉल्टरों के प्रॉपर्टी को निलाम करने जा रहा हैं। जिन्होंने कर्ज लेने के बाद पैसे को नहीं दिया। जिसके बाद कानूनी प्रक्रिया भी की गई लेकिन अब एसबीआई इन संपत्तियों को निलाम कर अपने उन क्षति को पूरा करेगा जो कि लोन देने के बाद बैंक को हुई थी।

Google pay को टक्कर देने के लिए ट्रू कॉलर ने उतारा अपनाया ये नया एप

एसबीआई यह निलामी 10 दिसंबर से करने जा रहीं हैं। इस प्रक्रिया में आप भी भाग ले सकते हैं लेकिन इसके लिए पहले आपको आवेदन करने होगा। आवेदन करने के लिए आपको वेबसाइट https://sbi.auctiontiger.net/EPROC/ पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस पर आपको हर एक बैंकिंग प्रॉपर्टी की नीलामी की जानकारी मिल जाएगी। इसके अतिरिक्त आप www.bankeauctions.com/sbi से भी यह जानकारी ले सकते है।

एक साथ बीमार हो गए जेट एयरवेज के पायलट, 14 उड़ानें रद्द होने के बाद सामने आई सच्चाई!

इस वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आपको ये पता चलेगा कि ये प्रॉपर्टी फ्री होल्ड है या फिर लीज होल्ड। इसके साथ ही आपको इस प्रॉपर्टी का मालिक कौन है, इसकी जानकारी भी यहां विजिट करने के बाद आपको मिल जाएगा। इन सारे Step के बाद अब आप पूरी तरह से एसबीआई के मेगा ई-ऑक्शन में हिस्सा लेने को तैयार है। अगर आपको ई-नीलामी में हिस्सा लेना है, तो उसके लिए प्रॉपर्टी से संबंधित अर्नेस्ट मनी डिपोजिट (EMD) करना होगा। इसके अलावा संबंधित बैंक ब्रांच में केवाईसी डॉक्यूमेंट सब्मिट करना होगा। इसके अलावा आपका डिजिटल हस्ताक्षर भी होना चाहिए।

भारत के अठन्नी से भी कम हुई पाकिस्तानी रूपये की वैल्यू, पाकिस्तान की हालत खराब

EMD और केवाईसी डॉक्यूमेंट जमा करने के बाद आपको बैंक की ओर से बिडर को ई-ऑक्शन के लिए ई-मेल आईडी भेजी जाएगी। आप बिडर को निश्चित समय और तारीख पर लॉग-इन करके ऑक्शन में शामिल हो सकेंगे और बोली लगाकर प्रॉपर्टी के मालिक बन सकेंगे। एसबीआई की ओर से शुरू होने वाली इस नीलामी में पूरी ट्रांसपेरेंसी की बात कही गई है। एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.sbi.co.in/portal/web/home/mega-e-auction लिंक के जरिए भी आप इस नीलामी से संबंधित पूरी जानकारी ले सकते हैं। इस निलामी के जरिए बैंक अपने उन ऋणघाटा को पूरा करेगा या NPA को PA में बदलेगा, जो कि चलन में नहीं हैं।

1 दिसंबर से बदल गए 5 नियम, परेशानी में पड़ने से पहले जरूर जानें

loading...