Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

फ्री फोन बताकर अंबानी ने खेला बिजनेस का मास्टर स्ट्रोक- खरीदने वाला होगा अंबानी का ‘गुलाम’!

नई दिल्ली: अगर आपने भी जियो के उस फोन को बुक किया, जिसे कंपनी ने फ्री का फोन बताकर इंडियावालों के इंडिया का स्मार्ट करार दिया था, तो अब आपको जोर का झटरा लग सकता है। दरअसल कंपनी ने फोन की डिलेवरी शुरू करने के साथ ही कुछ नए और शर्त जारी किए, जिसमें साफ-साफ लिखा गया कि 1500 रुपये देने के बाद भी जियो फोन पर खरीदने वाले का अधिकार नहीं होगा, इस फोन का पूरा नियंत्रण कंपनी अपने पास ही रखेंगे।

आगर आप अब भी नहीं समझ पा रहे हैं, तो चलिए आपको विस्तार से समझाते हैं कि कैसे फ्री का फोन बताकर कंपनी ग्राहगों के साथ शर्तों के साथ खेल खेल रही है। दरअसल कंपनी ने जियो फोन खरीदने वाले ग्राहोकों के लिए कुछ शर्त जारी किया है। जिसके तहत बताया गया है कि जियो ग्राहक अगर तीन साल के अंदर फोन वापस करते हैं तो उनको 1,500 रुपये कंपनी को चुकाने होगें।

यहां आपको बता दें कि अगर आप जियो फोन को पहले साल में ही वापस करते है तो आपको 1,500 के साथ जीएसटी और दूसरे टैक्स भी चुकाने होगें। अगर आप दूसरे साल जियो फोन को वापस करते है तो आपको 1,000 रुपये के साथ जीएसटी और दूसरे टैक्स भी देने होगे। अगर आप जियो फोन को तीसरे साल वापस करते है तो आपको 5,00 रुपये के साथ जीएसटी और दूसरे टैक्स भी देने होगे।

कंपनी ने एक और शर्ता बताया है जिसके तहत जियो फोन खरीदने वाले ग्राहकों को अपने फोन पर हर साल कम से कम 1500 रुपये का रिचार्ज कराना ही होगा, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो कंपनी के पास इसका पूरा अधिकार होगा की आपसे फोन वापस ले लिया जाएगा। आब आप सोच रहे होगे कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने फोन की लॉन्चिग के समय वादा किया था कि फोन की बुकिंग के दौरान ग्राहकों से लिए गए 1500 रुपये वापस कर दिए जाएंगे, तो अब ये भी जान लिजिए की इसमें भी अंबानी ने एक शर्ता रखा है।

राम रहीम ने किया था बेटी का रेप, फिर भी रेपिस्ट की बच्चे की मां बनना चाहती थी हनीप्रीत...

जियो से अपने 1500 रुपये वापस लेने के लिए आपको तीन साल में जियो को 4500 रुपये देने होंगे, ये पैसे आप रिचार्ज करा कर चुका सकते हैं। ऐसे में अगर आपने हर साल 1500 रुपये का रिचार्ज तीन साल तक करते हैं तो आपके पैसे डिपॉज़िट हो सकते हैं, नहीं तो आपके सामने नए-नए और तरह-तरह के शर्त भी हो सकते हैं। इन सभी बातों को समझने के बाद अब तो आप इस बात को इन सभी बातों को समझने के बाद अब तो आप इस बात को भी समझ गए होंगे कि ये अंबानी का कोई फ्री प्लान नहीं बल्कि बिजनेस का मास्टर स्ट्रोक था, जिसके राज धिरे-धिरे खुल रहे हैं।

REPORT BY: HIMANSHU SINGH

‘सेक्सी दुर्गा’: 23 सालों में पहली बार किसी भारतीय फिल्म को टाइगर पुरस्कार, सरकार ने किया बैन

 

loading...