Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

42वें एनुअल समारोह के दौरान रिलायंस का बड़ा एलान, मिलेगा फ्री, सिर्फ फ्री

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा आज 42वें वार्षिक जनरल मीटिंग का आयोजन किया गया था। जिस दौरान कंपनी के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने कई योजनाओं का एलान किया। जिससे अब जियो एकबार कम्यूनिकेशन के मार्केट में धमाल मचाने जा रहा है। अंबानी ने कहा कि देश में अब तक जियो के 340 मिलियन ग्राहक हो गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जियो किसी भी एक देश में ऑपरेट होने वाली दुनिया की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है।

इस दौरान उन्होंने कंज्यूमरों को गीगाफाइबर के प्लान की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कंज्यूमरों को 700 रुपये प्रतिमहीने की शुरुआती कीमत में ब्रॉडबैंड सेवा का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि होम ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर के साथ ग्राहकों को 1GBPS तक की ब्रॉडबैंड स्पीड, लैंडलाइन फोन, अल्ट्रा हाई डिफिनिशन इंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी कंटेंट, मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉयस इनेबल्ड वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्यूशन्स की भी जानकारी दी।

हालांकि इस मीटिंग के दौरान जियो फाइबर सर्विस को लेकर भी जानकारी दी गई। जहां जियो सेटटॉप बॉक्स की घोषणा की गई। इस सेट टॉप बॉक्स में सारे गेमिंग कंट्रोलर्स के सपोर्ट मिलेंगे, साथ ही यहां यूजर्स को O लैटेंसी गेमिंग एक्सपीरियंस का लाभ भी मिलेगा। वहीं jio फाइबर में मिक्स्ड रिएलिटी (MR) का सपोर्ट मिलेगा। इसके जरिए ऑनलाइन शॉपिंग, इंटरटेनमेंट और एजुकेशन को VR हेडसेट के जरिए एक्सपीरियंस किया जा सकेगा।

अगर हम जियोगीगाफाइबर के कमर्शियल की बात करें तो यह फैसिलिटी 5 सितंबर 2019 से उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि गीगाफाइबर, 100MBPS की स्पीड से शुरू होकर और 1GBPS तक की स्पीड में उपलब्ध होगा। जिसके प्लान 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये तक के होंगे। जिसमें वॉयस कॉल्स फ्री मिलेंगे। जियो फाइबर के साथ OTT apps का ऐक्सेस मिलेगा। प्रीमियम जियो फाइबर के कस्टमर्स को मूवी रिलीज होने के पहले ही दिन घर में मूवी देखने को मिलेगा।

एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए फिक्स्ड-लाइन रेट्स की भी जानकारी दी गई। यूजर्स को अनलिमिटेड US/कनाडा पैक 500 रुपये प्रति महीने की कीमत में मिलेंगे। इसके साथ ही मीटिंग के दौरान जियोपोस्टपेड प्लस की भी जानकारी दी गई।

इस मीटिंग के दौरान जियोफाइबर ने वेलकम ऑफर का भी एलान किया। जियो के फॉरेवर वार्षिक प्लान लेने वाले ग्राहकों को 4K/HD TV सेट और 4K सेटटॉप बॉक्स फ्री मिलेगा।

loading...