Breaking News
  • तुर्की और ग्रीस में भूकंप के झटके- दो की मौत कई घायल
  • श्रीलंकाई नौसेना ने भारत के आठ मछुआरों को किया गिरफ्तार
  • अमेरिका ने दिया पाक को झटका- 350 मिलियन डॉलर की मदद रोकी
  • जम्मू: रजौरी के सुंदरबानी सेक्टर में भारतीय पोस्ट पर पाक की फायरिंग- एक जवान शहीद
  • ट्रंप प्रशासन ने अमेरिकी नागरिकों के उत्तर कोरिया की यात्रा पर बैन लगाया

200 रुपये के नोट पर नई चर्चा!


नई दिल्ली: पिछले साल 8 नवंबर 2016 को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नें काले धन पर नकेल के साथ अन्य कारणों के समझते हुए पांच सौ और एक हजार रुपये के नोटों पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद सरकार के आदेशानुसार लोगों ने अपने पुराने नोट बैंक में जमा कराए और उसके बदले नए उन्हें उतनी ही मात्रा में दूसरे नोट मिले।

पांच सौ और एक हजार रुपये के नोटों पर प्रतिबंध लगाने के कारण देश की जनता को कुछ दिनों तक काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन RBI ने पैसे की इस किल्लत को दूर करने के लिए बंद किए गए नोटो के स्थान पर 2000 रुपये और फिर 500 रुपये के नोट बाजार में लाएं।

आईफोन-8 पर मिंग-जी की रिपोर्ट, जानिए कैसा होगा नया iPhone

इसके बाद अब जब लोगों को नोटबंदी से करीब-करीब पूरी तरह से राहत मिल गई है, तब RBI ने एक और बड़ा फैसला करते हुए दो सौ रुपये के नए नोट बाजार में लाने की घोषणा कर दी है। हालांकि इसकी चर्चा काफी समय पहले से ही चल रही थी, लेकिन अब खबर है कि RBI ने इस से संबंधित अधिसूचना जारी किया जा सकता है।

आमिर खान की दंगल की कमाई पर खुलासा- आमिर के ‘प्रवक्ता’ ने दिया बयान

न्यूज एंजेंसी ने दावा किया कि सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि  दो सौ के नोट को छापने के ऑर्डर दे दिए गए हैं, वित्त मंत्रालय से विचार विमर्श करने के बाद इसी साल मार्च में आरबीआई ने दो सौ रुपए का नोट छापने का फैसला लिया था।

पीएम मोदी पर फिल्म बना रहे हैं परेश रावल- जानिए कौन बनेगा नरेंद्र मोदी​ 

loading...