Breaking News
  • गुजरात: भुज में आपसी रंजिश में घर में लगाई आग, मां-बेटी की झुलसकर मौत
  • प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की चौथी बैठक
  • MP: शाजापुर में DJ की आवाज को लेकर दो समुदायों में झड़प, नियंत्रण में हालत
  • वेनेजुएला: कराकास में एक क्लब में आंसु गैस के स्टोरेज में विस्फोट, 8 नाबालिगों सहित 17 की मौत

संसदीय समिति के सामने पेश हुए RBI गवर्नर की जमकर हुई खिचाई, पूछे गए ऐसे सवाल!

नई दिल्ली: बैकिंग सेक्टर से जुड़े बड़े-बड़े घोटाले और एटीम में कैश की किल्लत से जुझने जैसी बड़ी समस्याओं के बीच मंगलवार को रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल संसदीय समिती के सामने पेश हुए। जहां उनसे समिती के सदस्यों ने काफी देर तक सवाल जवाब किए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार समीति के सदस्यों नें खास तौर पर गवर्नर से नीरीव मोदी के घोटाले पर जानकारी मांगी, वहीं समीति ने लोन फ्रॉड से निपटने के लिए RBI द्वारा उठाए गए कमद के बारे में जानने का प्रयास किया।

समीति के सदस्यों के सवाले के जवाब में गवर्नर ने कहा कि इन सभी परिस्थियों से निकलने के लए उपाय किए जा रहे हैं। गवर्नर ने भरोसा दिलाया कि हम इस विकट परिस्थिती से जल ही निकल जाएंगे। लोन फ्रॉड के मसले पर गवर्नर ने समीति को बताया कि दिवालिया कानून की मदद से हालात सुधर रहे है। फंसे हुए कर्ज कम हो रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि विवादों के समाधान के लिए सिस्टम बनाया जा रहे हैं।

कम कीमत में लॉन्च हुआ दो धाकड़ फोन रेडमी 6 और रेडमी 6ए, जाने क्या है खास

इस दौरान गवर्नर से बैंक को एनपीए यानी नॉन प्रॉफीट एसेट्स को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि इसे सुलझाने के लिए भी रिजर्व बैंक कदम उठा रहा है। आपको बता दें कि संसद की फाइनेंस कमेटी अध्यक्ष और कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने गवर्नर से पूछा की हाल के दिनों में एटीएम से कैश गायब होने क्या वहज थी, इस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सलमान का नाम खराब कर रही है यह HOT एक्ट्रेस, तस्वीरें देख दंग रह जाएंगे...

पति से तलाक ले रही है यह मशहूर एक्ट्रेस, इस दिन आएगा भूचाल

loading...