Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

नीरव-मेहुल इफेक्ट: पीएनबी को फिर हुआ सैकड़ों करोड़ का घाटा

नई दिल्ली: भारत सरकार का भले एंटीगुआ के साथ प्रत्यर्पण संधि पर साइन हो गये हों और मेहुल चोकसी को गिरफ्तार करने की तैयारी चल रही हो लेकिन नीरव और मेहुल दोनों के कारनामों के कारण पंजाब नेशनल बैंक अभी भी नहीं उबर सका है।

दरअसल पंजाब नेशनल बैंक की वित्त वर्ष 2018-19 के पहले क्वॉर्टर की रिपोर्ट आई है। जिसमें पंजाब नेशनल बैंक को बड़ा घाटा हुआ है। मतलब यह है कि पंजाब नेशनल बैंक पर अभी भी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के घोटाले का असर बना हुआ है। पंजाब नेशनल बैंक की वित्त वर्ष 2018-2019 के पहले क्वॉर्टर यानी की अप्रैल-जून की रिपोर्ट में बैंक 940 करोड़ रुपये का घाटा झेलना पड़ा। जबकि घोटाले खुलने से पहले यानी की पिछली साल इसी माह में बैंक को 343 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।

राज्यसभा में अमित शाह के साथ हुआ पुराना वाला कांड: भड़की बीजेपी!

पिछले वित्त वर्ष के आखिरी क्वॉर्टर में बैंक को 13,417 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। यह उसका अबतक का सबसे बड़ा घाटा था। ऐसे में माना जा रहा है कि बैंक को अभी भी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का दंश प्रभावित कर रहा है। नीरव और उनके अंकल मेहुल चोकसी का मामला इसी साल शुरुआत में ही खुला था।

इस राज्य में घुसने पर लगी है पाबंदी, गहन जांच के बाद ही मिलेगी एंट्री!

दोनों ने बैंक को 13 हजार करोड़ का चूना लगाकर विदेश भाग गये थे। जिसके बाद से बैंक की हालात खस्ता हो गयी है। पंजाब नेशनल बैंक की लगातार रेटिंग भी गिर रही है इतना ही नहीं ग्राहकों का अभी भरोसा टूट गया है। ऐसे में पिछले समय ही बैंक के बैंक के बोर्ड की बैठ में कहा गया था कि पंजाब नेशनल बैंक को घाटे से उबरने में थोड़ा समय लगेगा।

यह भी देखें-

 

 

loading...