Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

नीरव मोदी ने PNB को ले डुबाया, चौथी तिमाही में हजारों करोड़ का घाटा

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक लगातार बड़े वित्तीय घाटे से उबरने की कोशिश में लगी है लेकिन नीरव मोदी और मेहुल चोकसी द्वारा लाया गया चूना अभी भी उसका साथ नहीं छोड़ रहा है। पंजाब नेशनल बैंक की आई चौथी तिमाही में बैंक को बड़ा घटा हुआ है। जिससे बैंक की हालत खस्ता हो चुकी है।

बतादें कि देश के सबसे बड़े बैंकिंग सेक्टर के घोटाले का शिकार हुई पंजाब नेशनल बैंक को अभी भी राहत नहीं मिलती दिख रही है। जहाँ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बैंक को नुक्सान उठाना पड़ रहा है। वहीँ बैंक के शेयर भी कमजोर हो चुके हैं। ऐसे में बुधवार को पंजाब नेशनल बैंक की चौथी तिहामी आई तो बैंक को बड़ा घाटा हुआ है।

कर्नाटक: नहीं बनी कांग्रेस की सरकार तो होगा खूनी संघर्ष…

पंजाब नेशनल बैंक अपनी 31 मार्च को चौथी तिमाही की रिपोर्ट जारी की है। जिसमें चौथी तिमाही में पंजाब नेशनल बैंकको 13,417 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। वहीँ बताया जा रहा है कि बैंक को अब तक का लगने वाला यह सबसे बड़ा घाटा है। इसी साल पंजाब नेशनल बैंक में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का घोटाला खुला हुआ था।

बड़ी खबर: कर्नाटक कांग्रेस के 12 विधायक बीजेपी में शामिल?

बैंक द्वारा स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी देकर बताया गया था कि नीरव मोदी बैंक का करीब 12 हजार करोड़ रुपया लेकर फरार हो गया है। जिसके बाद से बैंक को चारो ओर से झटका लग रहा है। जहाँ पहले बैंक के शेयर और रेटिंग गिरी थी। वहीं अब बैंक को चौथी तिमाही में बड़ा लॉस भी हुआ है। वहीँ पिछले साल चौथी तिमाही में बैंक को लगभग 261 करोड़ का मुनाफ़ा हुआ था, वहीँ इस साल पंजाब नेशनल बैंक की आमदनी भी घट गयी है। रिपोर्ट्स के अनुसार बता दें कि चौथी तिमाही में बैंक की कुल आमदनी भी पिछले साल के मुकाबले 14,989.33 करोड़ रुपये से घटकर 12,945.68 करोड़ रुपये पर आ गई है। हालाँकि बैंक इस घाटे से उबरने के लिए प्रयास में लगा जरुर है लेकिन अभी इसमें लम्बा समय लग सकता है। पिछले समय बैंक बड़े अधिकारी सुनील मेहता ने कहा था कि इस घोटाले से उबरने के लिए बैंक को दो माह का भी समय लग सकता है या फिर इससे ज्यादा का भी समय लग सकता है।

यह भी देखें-

loading...