Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

बाबा ने पेश किया दिव्य जल के साथ पतंजलि दूध दही छाछ और पनीर- जानिए कीमत

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव के नाम से मशहूर कंपनी पतंजलि हर दिन के साथ कामयाबी की बुलंदियों को छू रही है। इस क्रम में अब पतंजलि ने अपने व्यापार क्षेत्रों में विस्तार करते हुए डेयरी प्रोडक्ट में भी कदन रख दिए हैं। रिटेल मार्केट में अपना दबदबा कामयम करने के बाद डेयरी प्रोडक्ट में पतंजलि अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सकती है।

आपको बता दें कि दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजि एक कार्यक्रम के दौरान बाबा रामदेव ने पतंजलि के पांच नये प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं, जो पतंजलि गाय का दूध, छाछ, पनीर, दिव्य जल और पतंजलि फ्रोजन है। यानी अब आटा-चालव के बाद बाजार में पंतजलि के ये उत्पाद भी मौजूद होंगे।

सेना में सौनिकों की कटौती पर बवाल, शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी सरकार पर बोला हमला

ऐसे में अगर आप खास तौर पर पतंजलि के गाय का दूध की बात करते हुए इसकी कीमत 40 रुपये लीटर होगी। जो अन्य दूध के मुकाबले दो रुपये कम है और इसका फायदा जाहिर तौर पर कंपनी को मिल सकता है। जानकारी के अनुसार पंतजलि दूध की की कीमत सिर्फ राजस्थान में 38 रुपये होगी जबकि अन्य जगहों पर 40 रुपये होगी।

मजबूर हो कर सरदार ने किया संन्यास का फैसला, जाने क्या पूरा मामला

अगर आधा लीटर दूध की बात करें तो इसकी कीमत 20 रुपये होगी जबकि 200 एमएल के लिए 10 रुपये कीमत तय की गई है। वहीं पतंजलि के गाय का दही 50 रुपये किलो होगा। दही के 400 ग्राम पाउच के लिए 25 रुपये और 200 ग्राम पाउच के लिए 15 रुपये देने होंगे जबकि 400 ग्राम कप वाले दही के लिए 40 रुपये और 200 ग्राम कप के लिए 20 रुपये, 85 ग्राम कप के लिए 10 रुपये देने होंगे।

बिना इंश्योरेंस वाले वाहन से दुर्घटना मामले में SC का फैसला, गाड़ी से धोना होगा हाथ

इसके अलावा 500 एमएल वाले साधारण छाछ के लिए 10 रुपये देने होंगे जबकि 200 एमएल मसाला छाछ के लिए 5 रुपये और 400 एमएल के लिए 10 रुपये देने होंगे। वहीं पतंजलि पनीर की बात करे तो 1 किलो पनीर की कीमत 280 रुपये होगी और 200 ग्राम पनीर की कीमत 65 रुपये तय की गई है।

loading...