Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ

PNB के बाद एक बार फिर PNB का स्कैम, करोड़ों रूपये की संपत्ति हो गई स्वाहा

नोएडा : पहले बज़ट की मार फिर PNB का स्कैम, और अब शेयर की गिरावट। जिससे मार्केट में एक बार फिर उथल-पुथल मच गया है। यह उथल-पुथल अब शेयर को भी प्रभावित कर रहा है, जिससे इसमें लगातार गिरावट दर्ज हो रहा है। तीन दिन पहले बजट और बजट के एक दिन बाद पंजाब नेशनल बैंक की एक बार फिर धोखाधड़ी होने से सोमवार को बैंक के शेयर में 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है।

बता दें कि पीएनबी ने दो दिन पहले ही कहा था कि उसके साथ भूषण पॉवर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीसीएल) ने 3,805.15 करोड़ रुपये की चिट की है। जिसके बाद सोमवार सुबह पीएनबी के शेयर 10 बजकर 43 मिनट पर 73.95 प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे, इसके बाद उसके शेयर अचानक 9.54 प्रतिशत की गिरावट आ गई, जिससे यह 73.15 पर पहुंच गया।

गवर्नमेंट बैंक ने शनिवार को एक्सचेंज को बताया था कि उसके साथ बीपीसीएल ने 3,805.15 करोड़ रुपये की चिट की है।

पीएनबी ने एक नियामक दाखिल करते हुए कहा, "फोरेंसिक ऑडिट जांच के नतीजों और बैंकिंग प्रणाली से धन के कथित गबन के आरोपों में सीबीआई द्वारा स्वत: संज्ञान लेते हुए कंपनी और उसके निदेशकों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के आधार पर बैंक ने आरबीआई (भारतीय रिजर्व बैंक) को 3,805.15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की जानकारी दी है।"

पीएनबी ने कहा कि कंपनी (बीपीसीएल) के खातों में बैंक ने निर्धारित प्रुडेंशियल मानकों के अनुसार पहले ही 1,932.47 करोड़ रुपये का प्रावधान कर दिया था।

पीएनबी ने शनिवार को नियामकीय फाइलिंग में बताया कि बीपीसीएल ने धन का गलत इस्तेमाल किया और कर्जदाता बैंकों के समूह से कर्ज लेने के लिए बहीखातों में घोल-मोल की।

वर्तमान स्थिति पर पीएनबी ने कहा कि मामला राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) में प्रगति के चरण में है।

loading...