Breaking News
  • अरुण जेटली ने अमेरिका के वित्त मंत्री के समक्ष उठाया H-1B वीजा मुद्दा
  • पासपोर्ट के लिए अब हिंदी में दे सकेंगे ऑनलाइन एप्लिकेशन, सरकार का फैसला
  • नीति आयोग की बैठक में बोले मोदी- GST देश के लिए ऐतिहासिक कदम
  • जम्मू-कश्मीरः फेसबुक पेज पर फर्जी खबरें पोस्ट करने के आरोप में पेज एडमिन गिरफ्तार
  • ब्रिटेन में 38 भारतीयों को वीजा नियमों का उल्लंघन करने के कारण हिरासत में लिया गया
  • MCDelections2017 में करीब 54 प्रतिशत मतदान- चुनाव आयोग

महंगाई की मार, फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें…


NEW DELHI:- तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दामों में 89 पैसे और डीजल के मूल्यों में 86 पैसे प्रति लिटर की बढ़ोतरी की है। पेट्रोल के दामों में सितंबर माह के बाद छठी बार और डीजल के दामों में एक माह में तीसरी बार बढ़ोतरी हुई है। भारतीय तेल निगम (आईओसी) के अनुसार, नई कीमतें शनिवार आधी रात से लागू हो जाएंगी।

आईओसी ने एक बयान में कहा, 'पेट्रोल और डीजल की अंतर्राष्ट्रीय उत्पाद कीमतों का मौजूदा स्तर और भारतीय रुपये-अमेरिकी डॉलर के विनिमय दर के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ानी पड़ी, जिसका असर उपभोक्ताओं पर डाला जा रहा है।'

बयान में कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय तेल बाजार में कीमतों और भारतीय रुपये-अमेरिकी डॉलर की विनिमय दर में बदलाव पर लगातार नजर रखी जाएगी और बाजार के रुझानों के अनुसार कीमतों में भविष्य में बदलाव किया जाएगा।

ताजा वृद्धि के बाद गैर-ब्रांडेड पेट्रोल की कीमत नई दिल्ली में 67.62 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 70.24 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में 74 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 67.13 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। इसी तरह गैर ब्रांडेड डीजल की नई कीमत दिल्ली में 56.41 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 58.67 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में 62.15 रुपये प्रति लीटर, और चेन्नई में 58.02 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी।

इसके पहले 15 अक्टूबर को तीनों तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 1.34 रुपये प्रति लीटर और 2.37 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की थी।

loading...