Breaking News
  • गुजरात: 44 बिल्डर्स और फाइनेंसरों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वार्षिक समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री, कर्ज देने की प्रक्रिया को ईमानदार बनाएं बैंक
  • उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी, हिमाचल में 3 की मौत, बादल फटने से मची तबाही
  • भारत-पाक विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द होने के बाद सार्क बैठक पर संकट

पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट- जाने कितना कम हुआ कीमत...

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतो में इजाफा होने और भारतीय रुपये में आई कमजोरी के कारण पिछले कुछ दिनों के अंदर ही पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रही है। लेकिन अब जनता को प्रेट्रोल-डीजल की कीमतो में थोड़ी राहत दी गई है।

दरअसल गुरुवार को संसद में साल 2018-19 के लिए बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने पेट्रोल-डीजल पर 2 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटाने का फैसला किया है। सरकार के इस फैसले के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2 रुपये की कटौती संभव है। हालांकि सरकार का यह फैसला जनता को उतनी राहत नहीं पहुंचा सकती जिनतनी जरूरत है।

जेटली ने चली ऐसी चाल- हर 5 साल में अपने आप बढ़ेगा सांसदों का वेतन!

आपको बता दें कि आईओसी की वेबसाइट्स से मिले आंकड़ों से इस बात को समझा जा सकता है कि देश की राजधानी दिल्ली में पिछले महीने यानी जनवरी में पेट्रोल की कीमतों में 2.95 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में एक्साइज ड्यूटी घटने से पेट्रोल-डीजल बेशक सस्ता हो जाए, लेकिन अलग-अलग राज्यों में लगने वाले टैक्स और रोज तय होने वाली कीमतों को ध्यान में रखा जाए तो इसका कोई खास असर नहीं दिखता।

अपने पूर्वजों का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया- दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज आज से...

गौर हो कि वित्त मंत्री के ऐलान के बाद सरकार ने पेट्रोल से एक्साइज ड्यूटी 2 रुपये घटकर 4.48 रुपये प्रति लीटर किया है, जबकि डीजल पर 2 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटकर 6.33 रुपये किया गया है।

Income Tax: बजट में तो मोदी ने तो कोई छूट नहीं दिया- लेकिन एक ‘जुगाड़' है...

loading...