Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

पेट्रोल की कीमत में 2 रुपये और डीजल में 1.46 रुपये की कटौती, यहां जाने नई कीमत

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में हर दिन बदलाव आने वाली प्रक्रिया को ब्रेक लगा दिया था। इसी बीच तेल कंपनियों ने अपने नुकसान का हवाला देते हुए कीमतो तेजी से बढ़ोतरी शुरू कर दी, जिसके कारण पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू न लगे, हालांकि अब करीब 14 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट तो रही है, लेकिन इसका कुछ खास फायदा आम लोगों को मिलता नहीं दिख रहा है।

इससे पहले की आपको नई कीमतों के बारे में बताए, ये जानिए की तेल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर तेल कंपनियों ने बड़ा कारण कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी को बताया था। हालांकि अब 29 मई से पेट्रोल और डीजल की कीमते लगातार कम रही है। लेकिन आप इन 14 दिनों में कीमत में कमी को आकड़ों के लिहाज से देखे तो दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 2 रुपये तक कम हुई है।

पति से तलाक ले रही है यह मशहूर एक्ट्रेस, इस दिन आएगा भूचाल

वहीं इस समय अवधि में डीजल की कीमतो दिल्ली में 1.46 रुपए प्रति लीटर कम हुए हैं, जबकि कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत 1.5 रुपये तक घटे हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर दी गई जानकारियों के अनुसार मंगलवार को भी पेट्रोल की कीमत 15 पैसे और डीजल की कीमत 10 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई है।

इंटरनेट पर आग लगा रही है इस एक्ट्रेस की रियल तस्वीरें!

नई कीमतों के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 76.43 रुपये, कोलकाता में 79.10 रुपये, मुंबई में 84.26 रुपये और चेन्नई में 79.33 रुपये प्रति लिटर है, जबकि दिल्ली में डीजल की कीमत 67.85 रुपये प्रति लीटर है, वहीं कोलकाता में 70.40 रुपये, मुंबई में 72.24 रुपये और चेन्नई में 71.62 रुपये प्रति लीटर डीजल की कीमत है।

इस बार बिग बॉस में सिर्फ बोल्ड ही बोल्ड, ऐसे होंगे कंटेस्टेंट्स और होस्ट!

loading...