Breaking News
  • राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाले BJP संसदीय दल की बैठक रद्द
  • ओडिशा विधानसभा में आज से शुरू होगा मानसून सत्र
  • WC 2019 : लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • राज्यसभा की दो सीटों पर अलग मतदान के विरोध में कांग्रेस की अपील पर SC में सुनवाई आज
  • 26 और 27 जून जम्मू-कश्मीर में रहेंगे शाह, करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा

फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल, जानिए क्या है नई कीमत

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के अन्य शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को फिर से बढ़ोतरी हुई है। आज पेट्रोल के दाम में छह पैसे प्रति लीटर की वृद्धि दर्ज की गई जबकि डीजल के दाम में सात से आठ पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढ़ने के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी के अब दिल्ली में नई कीमत 72.92 रुपये प्रति लीटर है जबकि कोलकाता में 74.94 रुपये, मुंबई में 78.49 रुपये और चेन्नई में 75.68 रुपये प्रति लीटर है। जबकि बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में डीजल की कीमत 66.26 रुपये, कोलकाता में 68 रुपये, मुंबई में 69.35 रुपये और चेन्नई में 69.96 रुपये प्रति लीटर है।

आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी कीमत में हल्की बढोतरी हुई थी। हालांकि शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन रविवार को फिर से बढ़ोतरी दर्ज की गई है। साथ ही बता दें कि इस सप्ताह ब्रेंट क्रूड की कीमत 71 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर रहा जबकि डब्ल्यूटीआई की कीमत भी 64 डॉलर प्रति बैरल के करीब रहा।

loading...