Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

ओपेक की अहम बैठक के बाद तेल की कीमतों में बढ़ोतरी

वियना:  पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) की अहम बैठक के बाद वैसे तो राहत की खबर मिली है, लेकिन फिलहाल इसके बुरे परिणाम दिख रहे हैं। बैठक के दौरान सदस्य देश रोजाना 10 लाख बैरल के कच्चे तेल के उत्तपादन बढ़ाने पर सहमति जताई है। यह सहमति इस लिए जताई गई है ताकि तेल की बढ़ती कीमतो पर लगाम लगाई जा सके।

हालांकि बैठक बाद तेल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज पर शुक्रवार को तेल की कीमतें 3.04 डॉलर बढ़कर 68.58 डॉलर प्रति बैरल रही जबकि लंदन आईसीई फ्यूचर्स एक्सचेंज पर ब्रेंट क्रूड की कीमत 2.50 डॉलर बढ़कर 75.55 डॉलर प्रति बैरल रही।

भारतीय सेना के हाथों मारा गया आतंक का खूंखार सरगना, शर्त के तहत मिलेंगे 12 लाख रुपये!

आपको बता दें कि इससे पहले पेट्रोलियम निर्यात करने वाले देशों के संगठन ओपेक की बहुप्रक्षित बैठक के बाद सऊदी अरब के तेल मंत्री ने बताया कि ओपेक के सदस्य देश रोजाना 10 लाख बैरल के कच्चे तेल के उत्तपादन बढ़ाने पर सहमति जताई है। जिससे की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाई जा सके।

10 साल छोटे बॉयफ्रेंड के साथ भारत पहुंची प्रियंका, मां से मुलाकात के बाद अब जल्द हो सकता है ऐलान!

इसके साथ ही साउदी ने तेल की कीमते कम करने की दिशा में उठ रही आयतक देशों की मांग पर ईरान के साथ इस दिशा में सहयोग करने की अपील की है। गौर हो क इससे पहले ईरान ने ओपेक के एक प्रमुख बैठक का वहिष्कार कर दिया था, हालांकि ईरान के आपत्तियों के बावजूद यह फैसला सर्व सहमति से लिया गया है।

22 साल की इस एक्ट्रेस ने पार कर दी सारी हदें, इंटरनेट पर आग रहा रही है तस्वीरें

loading...