Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

सरकार को झटका, नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: जाने माने अर्थशास्त्री और नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढिय़ा ने मंगलवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। पंगढ़िया के इस्तीफे को सराकर के लिए झटका माना जा रहा है। वह एक जाने माने अर्थशास्त्री के साथ ही वह आर्थिक विषयों के बहुत बड़े जानकार थे।

बतादें कि नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविन्द पनगढ़िया ने मंगलवार को अपना इस्तीफा दे दिया है। उनसे इस्तीफा देने के साथ ही वह वह एक माह के नोटिस पीरियड पर हैं। अब वह बतौर नीति आयोग के उपाध्यक्ष 31 अगस्त तक काम करेंगे। उन्होंने सरकार को अपने इस्तीफा देने के बाद बताया कि वह पुनः ऐकडेमिक क्षेत्र में वापसी करेंगे।

अरविंद पनगढिय़ा नीति आयोग के उपाध्यक्ष बनने से पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की एडवाइजरी कमेटी के प्रमुख थे। 65 वर्षीय पनगढिय़ा कोलंबिया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एवं एशियन डिवेलपमेंट बैंक के मुख्य अर्थशास्त्री रह चुके हैं। उन्होंने भारत में मोदी सरकार आने के बाद से नीति आयोग के उपाध्यक्ष के तौर पर कमान संभाली थी। उनकी देखरेक में भारत में कई महत्वपूर्ण योजनायें भी लाई गयी हैं। माना जाता है कि पनगढ़िया के इस्तीफा देना उनका निजी विचार है।    

loading...

Subscribe to our Channel