Breaking News
  • मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, सरकार के पक्ष में 325 जबकि विपक्ष में पड़े 126 वोट
  • लंदन: महिला हॉकी विश्व कप के आगाजी मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम
  • पुणे: 3 करोड़ के पुराने नोट जब्त, गिरफ्तार किए गए 5 लोगों में कांग्रेस पार्षद शामिल
  • मॉब लिंचिंग: अलवर में गोरक्षा के नाम पर अकबर नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या

बड़ी खबर: नीरव मोदी के आठ करीबी हुए देश से फरार, हाथ मलती रही जांच एजेंसी

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नाक के नीचे से पंजाब नेशनल बैंक को हजारों करोड़ का चूना लगाकर भागे नीरव मोदी के बाद अब और एक और बड़ी नाकामी मोदी सरकार की सामने आई है। बताया जा रहा है कि मोदी के करीबी आठ लोग भी देश से फरार हो गया हैं।

बतादें कि जांच एजेंसियों और सरकार के तमाम तन्त्रों को धता बताकर नीरव मोदी और मेहुल चोकसी देश से फरार हो जाता है। वहीँ जांच और तमाम एजेंसियां वापस लाने की कोशिश में लगीं, लेकिन इसी बीच खबर आ रही है कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के देश से फरार होने के बाद उसके आठ से ज्यादा करीबी लोगों भी देश छोड़ कर भाग गये हैं। एक मीडिया में जारी खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि हजारों करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले नीरव मोदी और मेहुल चोकसी से जुड़े कम से कम आठ लोग भारतीय पासपोर्ट पर दुनिया के दूसरे देशों में घूम रहे हैं। दरअसल नीरव और मेहुल के नजदीकी लोगों से पूछताछ की जा रही है।

बड़ी खबर: नासिक में खतरनाक फाइटर प्लेन क्रैश, टेस्टिंग के दौरान हुआ हादसा

 

कयास है कि नीरव मोदी ने देश छोड़ने से पहले बहुत सारा माल इन लोगों के हवाले कर दिया था। जिसके बाद अब यह लोग भी अपना बोरिया बिस्तर बाँध देश से फरार हो गये हैं। वहीँ अब इन आठ लोगों के देश से भागने के बाद ईडी और जांच एजेंसियां इन लोगों के पासपोर्ट भी रद्द करने की तैयारी में है। क्योंकि इन लोगों को जांच एजेंसी ईडी ने कई बार जांच में शामिल और पूछताछ के लिए सम्पर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन सभी चकमा दे रहे हैं। वहीँ के मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि नीरव मोदी ने भारत में बैंकों से जो पैसा लिया था। उसे हांगकांग और दुबई की आठ कंपनियों के माध्यम से ही दूसरी जगहों पर भेजा गया था। कयास लगा रहा है कि नीरव मोदी विदेश में उसी पैसे के दम पर किसी कंपनी का निदेशक बना बैठा है। लेकिन अभी इसका पुख्ता सबूत नहीं मिला है। इस सबूत और जानकारी में भागने वाले आठ लोग अहम कड़ी थे। लेकिन अब यह लोग भी देश से फरार हो गये हैं।

इन लोगों ने छोड़ा देश

आप का फैसला: अब यह होंगे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार

ज्योति संदीप मिस्त्री, डीजी ब्रदर्स एफजेडई

जिग्नेश किरण कुमार शाह, पैसिफिक डायमंड एफजेडई

भाविक जयेश शाह, ब्रिलियंट डायमंड लिमिटेड

आशीष बजरंगलाल बागरिया, इटर्नल डायमंड्स कॉरपोरेशन

नीलेश वालजीभाई खेतानी, फैंसी क्रिएशंस कंपनी लिमिटेड

आशीष कुमार मोहनभाई लाड, सनशाइन जेम्स लिमिटेड

सोनू शैलेष मेहता, औराजेम कंपनी लिमिटेड

संदीप भारत मिस्त्री, वर्ल्ड डायमंड डिस्ट्रिब्यूशन एफजेडई

यह भी देखे-

loading...