Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

सरकार की सफाई: स्विस बैंक में काला नहीं बल्कि सफेद धन हुआ है जमा?

नई दिल्ली: कालाधन पर आई स्विस बैंक की रिपोर्ट पर घिरी मोदी सरकार ने अपनी सफाई जारी की है। देश वित्त मंत्री पियूष गोयल ने मीडिया के सामने आकर कहा है कि स्विस बैंक की ओर से जारी आंकड़ों पर भारत सरकार नजर बनाये हुए हैं। अभी सारे आंकड़े नहीं आये हैं!

बतादें कालाधन के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार बुरी तरह घिर गयी है। हाल में ही स्विट्जरलैंड के केंद्रीय बैंक के आंकड़ों में भारतीयों का स्विस बैंकों में जमा धन 50 फीसदी वृद्धि की खबर के बाद विपक्ष और खुद बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जिसके बाद आनन फानन में नरेंद्र मोदी सरकार में केन्द्रीय वित्तमंत्री पियूष गोयल ने मीडिया के सामने आकर सफाई जारी की है। इस बारे में उन्होंने बोलते हुए कहा है कि, भारत और स्विटजरलैंड के बीच समझौता हुआ है। जिसके तहत 1 जनवरी 2018 से इस वित्तीय साल के खत्म होने तक सारा डाटा हमें उपलब्ध करा दिया जाएगा।

हिमाचल: भूस्खलन में ढहा मनाली-लेह मार्ग, फंसे सैकड़ों पर्यटक!

 

इसलिये अभी से इस पर किसी तरह का अनुमान क्यों लगाया जा रहा है? भारत और स्विस के बीच समझौते के अनुसार स्विस बैंक भारत को भारतीयों लोगों के स्विस बैंकों में जमा कालेधन पे पूरा आंकडा देगी। जिसके बाद ही सरकार कोई कदम उठा पायेगी। गुरुवार को ही स्विस बैंक की ओर से देश की बैंकों में भारतीयों के जमा कालेधन में 50 फीसद वृद्धि की सनसनीखेज रिपोर्ट सामने आई थी।

किम जोंग उन ने कारण टूटी भारत-अमेरिका के बीच टू प्लस टू वार्ता

जिसके बाद विपक्ष के साथ साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार और वित्त सचिव हसमुख अधिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। वहीँ दूसरी ओर कालेधन पर ये रपट के बीच कांग्रेस प्रमुख राहुल गाँधी ने भी मोदी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि 2016 में भारत को कालाधन से निजात दिलाने के लिए नोटबंदी लाए। उसके बाद भी स्विस बैंक में भारतीयों के कालेधन में 50 फीसदी का इजाफा हो जाता है। वह काला धन नहीं है बल्कि सफेद धन है।

यह भी देखें-

 

loading...