Breaking News
  • राजस्थान सरकार ने लागू किया सातवां वेतन आयोग
  • बोफोर्स: माइकल हर्शमेन के ख़ुलासों के बाद कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, भाजपा ने मांगा जवाब
  • प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य लोगों ने दी देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं
  • दीपावली के पावन पर्व पर आप सबको हार्दिक शुभकामनाएं

दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए मुकेश अंबानी, पढ़िए कौन है पहला

NEW DELHI:- JIO की धमाकेदार एंट्री के बाद मुकेश अंबानी अब एशिया के दूसरे सबसे बड़े अमीर शख्स बन गए है। हॉन्गकॉन्ग के बिजनेमैन ली का-शिंग को पछाड़ते हुए मुकेश ने ये मुकाम हासिल किया है। बताया जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को हाल ही में लॉन्च किए गए सस्ते 4जी फीचर फोन का फायदा मिला है। फोन के लॉन्च होने के बाद से कई निवेशकों ने कंपनी पर भरोसा जताया है।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अंतर्गत आने वाली रिफाइनिंग से लेकर टेलिकॉम कंपनी तक के शेयरों में रिकॉर्ड बढ़त देखने को मिली है जिस वजह से अंबानी की संपत्ति में इस साल 12.1 बिलियन डॉलर (करीब 77 हजार करोड़ रुपए) का इजाफा हुआ है।

मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 35.2 बिलियन डॉलर हो गई है। मुकेश अंबानी के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच चुके ली का-शिंग की कुल संपत्ति 33.3 बिलियन डॉलर ही रह गई।  बता दें कि अलीबाबा ग्रुप के मालिक जैक मा एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी साल 2008 से 2012 तक एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे। हालांकि चीन के जैक मा और हॉन्गकॉन्ग के ली ने उन्हें पीछे छोड़ दिया था।

loading...