Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • योगी सरकार के आने के बाद से संगठित अपराधों पर रोक लगी है: राम नाइक
  • अगर मुझे गाजीपुर से टिकट न मिला तो नहीं लड़ूंगा चुनाव- मनोज सिन्हा
  • अयोध्या में राम मंदिर नहीं तो हिंदुओं का वोट नहीं- प्रवीण तोगड़िया
  • पेट्रोल 17 और डीजल 19 पैसे हुआ महंगा

आरआईएल ने छीना टीसीएस से ताज: बनी देश की सबसे बड़ी कंपनी!

नई दिल्ली: देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड यानी की (RIL) ने एकबार फिर से बड़ा मुकाम हासिल किया है। मंगलवार को शेयर बाजार में आई अप्रत्याशित उछाल ने RIL को 100 अरब के क्लब में कम्पनी को जगह बनवा दी है।

बतादें कि रिपोर्ट्स के मुताबक बताया जा रहा है कि मंगलवार को शेयर बाजार में आये उतार चढ़ाव ने मुकेश अम्बानी की नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड यानी की (RIL) ने टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज (TCS) को पछाड़कर नया मुकाम हासिल कर लिया है। दरअसल RIL, टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज (TCS) को पीछे छोड़ते हुए रिकॉर्ड मार्किट कैप मामले में देश की सबसे बड़ी कंपनी बन गयी है। वहीँ टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज (TCS) अपने उसी पायदान पर रुकी हुई है।

भगोड़े माल्या पर कोर्ट में चल रही अंतिम सुनवाई: जानिए अब तक की रिपोर्ट

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि मंगलवार को शेयर बाजार में आई बढ़त के कारण रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 7.47 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया है। जबकि टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज (TCS) का मार्केट कैप अभी भी 7.40 लाख करोड़ रुपये पर बना हुआ है। ऐसे में RIL ने टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज (TCS) को पछाड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया है साथ ही देश की सबसे बड़ी कम्पनी भी बन गयी है। जिसने पहलीबार 100 अरब डॉलर के क्लब में एंट्री की है।

सख्ती में सरकार: अब रोहिंग्या घुसपैठियों की होगी म्यांमार वापसी

इस पहले यह खिताब टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज (TCS) के पास ही था। जिसने पहलीबार 100 अरब की कम्पनी क्लब में जगह बनायी थी। लेकिन अब RIL ने टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज (TCS) को पछाड़ते हुए इस क्लब में पहुंची हुई है। वहीँ मंगलवार को RIL के शेयर में 2.68 फीसदी की बढ़त भी दर्ज हुई। इसके बढ़त के चलते कंपनी के एक शेयर का प्राइस 1180.55 रुपये पर पहुंच गया है।

यह भी देखें-

loading...