Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

13 साल बाद बदला मूडीज का मूड- खुशियों से झूम उठी मोदी सरकार!

नई दिल्ली: आर्थिक मोर्चे पर लगातार विपक्ष के हमले झेल रही केंद्र की मोदी सरकार के लिए अब ‘अच्छे दिन’ आ गए हैं। नोटबंदी और जीएसटी लागू करने के बाद देश की गिरती अर्थव्यवस्था के सवालों पर विपक्षा ने मोदी सरकार पर कई हमले किए, लेकिन अब मोदी अंतरराष्ट्रीय पर भारत के लिए लगतार ऐसी खबरे आ रही है, जिससे सरकार को फायदे हो सकते हैं।

दरअसल पिछले दिनों वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डुइंग बिजनस के कतार में भी भारत को आगे दिया गया, जिसके बाद अब ग्लोबल रेटिंग्स एजेंसी मूडीज ने करीब 13 साल बाद भारत की रेटिंग में सुधार करते हुए बेहतर संकेत दिए हैं। अमेरिकी रेटिंग्स एजेंसी मूडीज ने शुक्रवार को भारत की सॉवरन क्रेडिट रेटिंग्स को एक पायदान आगे कर दिया है।

मुस्लिम लड़के से प्यार करती थीं नेहरू की बहन, लेकिन नहीं हुई शादी- जाने क्या है सच!

एजेंसी ने स्टेबल आउटलुक देते हुए भारत की रेटिंग 'Baa2' कर दी। मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने भारत सरकार के स्थानीय और विदेशी मुद्रा जारी करनेवाली रेटिंग्स 'Baa2' से बढ़ाकर 'Baa3' कर दी और रेटिंग आउटलुक को स्थिर से बढ़ाकर सकारात्मक कर दिया।

इन सभी बातों के बीच एक बड़ी बात यह है कि विपक्ष नोटबंदी और जीएसटी के जैसे मुद्दों पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलती रही है, लेकिन अब मूडीज ते तारीफ होने के बाद मोदी सरकार की खुशियों का ठिकाना नहीं है, लिहाजा प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी ट्वीट कर मूडीज के फैसले का स्वागत किया है, इसके अलावा अन्य नेता और मंत्री भी फैसले का स्वागत करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दे रही है।

फुटबॉलर से आतंकी बने माजिद को सेना ने दिया बड़ा चांस- बन गई बात!

loading...