Breaking News
  • PM मोदी बोले- लॉलीपॉप देकर कर्नाटक चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे कुछ दल
  • यूपी के कुशीनगर में ट्रेन-स्कूल वैन की टक्कर, 11 बच्चों की मौत, PM ने जताया दुख
  • झारखंड: चतरा में सड़क हादसे में 9 बारातियों की मौत

FDI पर सरकार का बड़ा फैसला- सिंगल ब्रांड रीटेल में 100% तो एयर इंडिया में 49% विदेशी निवेश को मंजूरी...

नई दिल्ली: केंद्र की सत्ता पर काबिज मोदी सरकार ने बुधवार को सिंगल ब्रांड रिटेल कारोबार समेत अन्य क्षेत्रों के लिये प्रत्यक्ष विदेशी निवेश यानी FDI नीति में राहत से संबंधित एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। केन्द्रीय मंत्रिमंडल से इस मिली इस मंजूरी के बाद अब सिंगल ब्रांड रिटेल में ऑटोमैटिक रूट से 100 फीसद एफडीआई आ सकेगी।

मंत्रिमंडल ने सरकारी मंजूरी के जरिये एयर इंडिया में विदेशी एयरलाइंस को 49 प्रतिशत तक हिस्सेदारी खरीदने के प्रावधान वाले प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि सरकार के इस कदम को एफडीआई प्रवाह, निवेश प्रोत्साहन, आय एवं रोजगार को बढ़ावा देने की दिशा में अहम पहल की तरह देखा जा रहा है।

2018 में किस दिन है मकर संक्रांति...

जानकारों के अनुसार सरकार का पॉलिसी में छूट देने का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक विदेशी निवेशकों के लिए देश में उनके अनुकूल वातावरण बनाया जाए, ताकि आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलने के साथ युवाओं के लिए नए रोजगार के अवसर भी मिलें। बता दें कि केन्द्र सरकार ने ऑटोमैटिक रूट के तहत कंस्ट्रक्शन सेक्टर में भी 100 फीसदी एफडीआई का ऐलान किया है।

जनता को ऐसे चूना लगा रही है तेल कंपनियां- पेट्रोल 78 तो डीजल 66 के पार...

गौरतलब हो कि अप्रैल-सितंबर महीने के दौरान एफडीआई में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई जो 25.35 अरब डॉलर हो गया। जबकि 2016-17 के दौरान देश में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश 9 प्रतिशत बढ़कर 43.48 अरब डॉलर हो गया।

अब केंद्रीय विद्यालय पर बवाल- SC ने सरकार को जारी किया नोटिस

loading...