Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

आपकी नौकरी पर है बड़ा ख़तरा, छटनी करने वाली है यह बड़ी कंपनी?


नई दिल्ली: विश्व की नामी-गिरामी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने यहाँ छटनी के संकेत दिए हैं। कम्पनी के छटनी एक संकेत के साथ ही काम करने वाले हजारों लोगों की साँसे ऊपर नीचे होने लगी हैं। कम्पनी करीब 3000 हजार लोगों को बाहर करने वाली है। यह छटनी सालाना वर्क परफॉर्मेंस के आधार पर की जा सकती है।

बतादें कि माइक्रोसॉफ्ट कंपनी अपने वैश्विक वर्क फोर्स में 3000 कर्मचारियों को बाहर करने पर विचार कर रही है। इसके पीछे बताया गया है कि कंपनी पुनर्गठन कर रही है, जिसको लेकर छटनी की जायेगी। इसका असर सबसे ज्यादा बिक्री विभाग पर पड़ेगा।

अलगाववादियों ने फिर किया आतंकी बुरहान वानी का गुणगान, श्रीनगर में लगा कर्फ्यू!

कंपनी से जुडी रिपोर्टों की माने तो कंपनी अपने उपभोक्ताओं एवं भागीदारों को बेहतर और अच्छी सेवा मुहैया कराने के लिए ये बदलाव कर रही है। अभी कम्पनी के पास पूरे विश्व में कुल 1,21,000 कर्मचारी हैं। जिसमें 71,000 कर्मचारी सिर्फ अमेरिका में ही हैं। वहीँ इससे पूर्व भी कपंनी 600 कर्चारियों की छटनी कर चुकी है। बताया जा रहा है कि बेहतर सुविधाओं के लिए यह होने वाली छटनी सालाना परफॉर्मेंस प्रोसेस के आधार पर की जा रही है। कंपनी का कहना था कि हर साल बेहद खराब प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों की छंटनी की जाती है और इस साल भी ऐसा ही किया जा रहा है।

loading...