Breaking News
  • युद्ध अपराधों के खिलाफ अभियान नहीं रोक सकता पाकिस्तान: WBO
  • विरोधी पहले ही मैदान छोड़कर भाग चुके हैं- घर बैठे ट्वीट कर रहे है: योगी
  • भारतीय छात्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर पोस्ट भेजने के मामले में 'पाकिस्तान डिफेंस' का वेरिफ़ाइड अकाउंट सस्पेंड
  • गोवा: आज से शुरू हो रहा है 48वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

सबसे सस्ते फोन की लड़ाई में आपका होगा फायदा- 50 दिन में बिके 50 लाख से ज्यादा फोन!

नई दिल्ली: भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स ने दावा किया है कि कंपनी ने भारत में 20 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन को बेचा है, अप्रैल महीने में कंपनी ने अपना बजट एंड्राइड स्मार्टफोन को Bharat सीरीज के अंदर पेश किया था। जिसकी कीमत 3,499 रुपये थी। यह फोन सबसे सस्ते फोनों में गिना जाता है। इस स्मार्टफोन में VoLTE कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ 4G LTE की सुविधा भी उपलब्ध है।

यह स्मार्टफोन एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ओएस पर चलता है। माइक्रोमैक्स कंपनी का दावा है कि कंपनी ने अगस्त माह के अंत तक 20 लाख स्मार्टफोन बेच चुके है। बता दे अब कंपनी अपने Bharat सीरीज को और भी आगे ले जाने की सोच रही है। जोकि Bharat 2 plus, Bharat 3 and Bharat 4 भी हो सकता है।

LG G6 की कीमत में भारी कटौती- 14 हजार तक के छूट के सथ 100 GB 4G डेटा!

कंपनी ने कहा है कि वह नए फोन को अगले ऑफलाइन रिटेल स्टोर में लायेगी। Bharat सीरीज में बजट श्रेणी में गूगल सर्टिफाइड स्मार्टफोन शामिल हैं। कंपनी के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने कहा कि, “400 मिलियन से अधिक फीचर फोन यूजर्स स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे है जो उनको अपने बजट को बिना खराब किए बेहतर अनुभव देगा।” उन्होने कहा कि माइक्रोमैक्स हमेशा अपने ग्राहकों के लिए टेक्नोलॉजी को आसान बनाने के लिए काम कर रहा है। कंपनी ने 50 दिन में ही 50 लाख से ज्यादा Bharat 2 स्मार्टफोन बेचा है।

स्पेसिफिकेशन

यह स्मार्टफोन एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। Bharat2 की बॉडी पॉली कार्बीनेट से बनी हुई है। इस स्मार्टफोन में 4-इंच WVGA (800×480 पिक्सल) डिसप्ले दिया गया है। Bharat2 में VoLTE सपोर्ट के साथ 1.3GHz क्वाड-कोर स्प्रेडट्रम प्रोसेसर और 512एमबी रैम से लैस है। इस स्मार्टफोन में 4जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे आप 32जीबी तक माइक्रोएसडी के जरिए बढ़ा सकते हैं।

iVoomi ने भारत में लान्च किया बिना टूटने वाला फोन, कीमत सिर्फ इतने रुपये

ऐसे में अगर कैमरे की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। इसमें 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। क्नेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 4जी VoLTE, ब्लूटूथ 4.0, वाईफाई-802.11 b/g /n, वाईफाई हॉटस्पॉट, GPS, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और एक्सीलरोमीटर दिया गया है।

REPORT BY: HIMANSHU SINGH

loading...