Breaking News
  • राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाले BJP संसदीय दल की बैठक रद्द
  • ओडिशा विधानसभा में आज से शुरू होगा मानसून सत्र
  • WC 2019 : लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • राज्यसभा की दो सीटों पर अलग मतदान के विरोध में कांग्रेस की अपील पर SC में सुनवाई आज
  • 26 और 27 जून जम्मू-कश्मीर में रहेंगे शाह, करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा

विजय माल्या को विशाल झटका, भारत लाने का रास्ता साफ

नई दिल्ली: भारतीय बैंकों का हजारों करोड़ लेकर भारत छोड़ चुके विजय माल्या के सितारे पिछले काफी समय से गरदिश में हैं। आय दिन माल्या को झटके पर झटका लगा रहा है। इस कड़ी में माल्या को ताजा झटका ब्रिटेन की कोर्ट ने दी है। दरअसल हाल ही में ब्रिटेन के गृह मंत्री ने माल्या को भारत प्रत्यर्पित किए जाने के आदेश दिए हैं।

माल्या ने इस आदेश के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर कर इसे रोकने की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने माल्या की याचिका खारिज कर दी है। ऐसे में अब जल्द ही विजय माल्या को भारत लाने का रास्ता साफ होता दिख रहा है। बता दें कि  ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जावीद ने चार फरवरी को विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित करने की मंजूरी दी थी।

मामले में आदेश जारी करते हुए गृह कार्यालय की ओर से बताया गया था कि, धोखाधड़ी की साजिश रचने और धनशोधन मामले में आरोपों माल्या को प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी गई है। यह फैसल भारतीय जांच एंजेसियों के लिए बड़ी सफलता थी, अधिकारी पिछले काफी समय से माल्या का लंदन से भारत लाने के लिए कानूनी पापड़ बेल रहे हैं।

बता दें कि माल्या भारत के अलग-अलग बैंकों से लिए 9,000 करोड़ से भी अधिक कर्ज नहीं लौटाने का आरोपी है। हालांकि माल्या की माने तो सरकार ने इससे अधिक रकम जब्त कर लिए हैं। कर्च न चुकाना और भारत छोड़ भाग चुके माल्या को भारतीय अदालत ने भी भगोड़ा घोषित किया हुआ है। जिसे भारत लाने के लिए अप्रैल 2017 में स्कॉटलैंड यार्ड की ओर से प्रत्यर्पण वॉरंट पर तामील की गई थी। माल्या फिलहाल जमानत पर है।

loading...