Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

60 लाख लोगों के भार तले दबा है JIO- इस दिन से मिलेगा जियो फोन

मुंबई: रिलायंस जियो द्वारा पिछले दिनों जारी किए गए फोन की मांग हर दिन के साथ बढ़ती जा रही है।  खबरों की माने तो सिर्फ दो दिन के अन्दर ही जियो फोन के लिए 60 लाख से ज्यादा लोगो ने प्री-ऑर्डर बुकिंग के तहत बुक कर लिया है। तो वहीं खबर है कि लगभग 10 लाख नए रजिस्ट्रेशन भी हुए हैं। बता दें कि इस फोन की बुकिंग 24 अगस्त की शाम से लेकर 26 अगस्त की सुबह तक चली थी।

बुकिंग के दौरान वेबसाइट क्रैश हो गई, लेकिन थोड़ी देर बाद फिर से बुकिंग शुरू हो गई थी। करीब 24 घंटे की बुकिंग के बाद प्री-बुकिंग बंद कर दी गई और अगली बुकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन लिए जा रहे थे। 60 लाख से ज़्यादा की प्री-ऑर्डर बुकिंग रिलायंस जियो की उम्मीदों से कही ज़्यादा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने हैंडसेट को पेश करते वक्त दावा किया था कि कंपनी की कोशिश हर हफ्ते 50 लाख हैंडसेट डिलीवर करने की होगी।

मुंबई में पकड़ी गई रेपिस्ट बाबा की ‘हनी चेली’- जाने कैसे हुई गिरफ्तारी!

बता दें कि जियो की प्रतिद्वंद्वी टेलिकॉम कम्पनियों ने जियोफोन पर नेट न्यूट्रैलिटी के उल्लंघन का भी आरोप लगाया है। कम्पनियों का कहना है कि जियो फोन एक ही नेटवर्क का सिम कार्ड सपोर्ट करेगा, जिससे यूजर सिर्फ वही ऐप और इंटरनेट सेवाएं इस्तेमाल कर पाएंगे जो उन्हें एक नेटवर्क प्रोवाइडर उपलब्ध कराएगा। लेकिन रिलायंस ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। Reliance ने कहा कि जियो फोन इंटरनेट का पूरा ऐक्सेस देगा, इसलिए नेट न्यूट्रैलिटी के नियमों का उल्लंघन करने का सवाल ही नहीं बनता।

बुकिंग कर चुके ग्राहकों के लिए खास जानकारी यह है कि जियोफोन ग्राहकों के हाथ में 21 सितंबर से शुरू होने वाले नवरात्रि पर्व में मिलने की उम्मीद है। बता दें कि कंपनी ने हैंडसेट की डिलिवरी को लेकर किसी आधिकारिक तारीख का ऐलान अब तक नहीं किया है। आपको बता दे कि जियो  का लक्ष्य पहले साल में 10 करोड़ से ज़्यादा जियो फोन बेचने का है।

बच्चों से ज्यादा है कॉलेज की संख्या- बंद होंगे देशभर के 800 इंजीनियरिंग कॉलेज!

इसके बाद अगले साल में 10 करोड़ और फोन। 20 करोड़ यूनिट के ज़रिए कंपनी उन ग्राहकों को भी अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ने की ओर लगातार प्रयास कर रही है, जिसे पिछले साल लॉन्च किए जाने के बाद रिलायंस जियो टेलीकॉम नेटवर्क से नहीं जुड़े सके थे। बता दें कि 21 जुलाई को आम सालाना बैठक में अंबानी ने घोषणा भा किया था कि कंपनी के नेटवर्क से अब तक 12.5 करोड़ लोग जुड़े हुए हैं।

REPORT BY: HIMANSHU SINGH

यहां देखिए 60 हजार वाले कार का सच!

loading...