Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

भारत में ‘आर्थिक सुनामी’, धड़ाम से गिरा शेयर बजार तो रुपया 75 के पास

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय बाजर में भारतीय रुपये के गिरने का सिलसिला आज गुरुवार को भी जारी रहा। सिर्फ रुपया ही नहीं बल्कि आज शेयर बाजर ने भा झटका दिया है। अगर रुपये की बात करें तो एक डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये की कीमत 75 के करीब पहुंच गई है। गुरुवार को एक डॉलर की कीमत 73.77 के सबसे निचले स्तर पर आ चुका है।

इससे पहले बुधवार को रुपया 43 पैसे गिरकर 73.34 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर था और उससे पहले भी रुपये ने गिरने के मामले में एक नया रिकॉर्ड कायम किया था। यानी कम शब्दों में समझे तो रुपया हर दिन गिरने के मामले में अपने पुराने रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड कायम कर रहा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच शुरू होते ही भारत को लगा तगड़ा झटका

जानकारों की मानों तो आयातकों की ओर से डॉलर की मांग और कच्चे तेल की ऊंची कीमतों के कारण रुपया लगातार दबता ही चला जा रहा है। वहीं गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार भी लाल निशान में खुला है। देश का शेयर बाजार गुरुवार को गिरावट के साथ खुला और सेंसेक्स के साथ निफ्टी भी नीचे रही।

अनिल अंबानी को देश बाहर नहीं जाने दिया जाए, SC में याचिका

आज सुबह साढ़े नौ बजे के करीब प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स करीब 600 अंकों की गिरावट के साथ 35,462.27 पर और इसी समय निफ्टी भी लगभग 150.15 अंकों की गिरावट के साथ 10,708.10 पर कारोबार करते दिखा। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 155.1 अंकों की गिरावट के साथ 35,820.53 पर रहा। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 103.55 अंकों की गिरावट के साथ 10,754.70 पर खुला।

कौन हैं जस्टिस गोगोई, बने भारत के 46 वें मुख्य न्यायाधीश

loading...