Breaking News
  • मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, सरकार के पक्ष में 325 जबकि विपक्ष में पड़े 126 वोट
  • लंदन: महिला हॉकी विश्व कप के आगाजी मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम
  • पुणे: 3 करोड़ के पुराने नोट जब्त, गिरफ्तार किए गए 5 लोगों में कांग्रेस पार्षद शामिल
  • मॉब लिंचिंग: अलवर में गोरक्षा के नाम पर अकबर नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या

सहारा के गले पड़ी एक और नई मुसीबत, IT के ठोका 24 हजार करोड़ का दावा

मुंबई: सहारा प्रमुख सुब्रत राय की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इसी बीच मुंबई स्थित एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया के बीच इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT) ने भी 24 हजार करोड़ का दावा ठोक दिया है। इसी के साथ इस मामले में यह अबतक का सबसे नया मोड़ आ गया है।

बतादें कि सेबी का बकाया पैसा चुकाने के मामले में सहारा प्रमुख सुब्रत राय की परेशानी लगातार बढती ही जा रही है। एक ओर क़िस्त का पैसा न जमा कर पाने के चलते सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई स्थित एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया को मंजूरी पहले ही दे दी थी। वहीँ बाम्बे हाईकोर्ट इस की नीलामी प्रक्रिया को आगे भी बढ़ा चुका है। ऐसे में एंबी वैली पर नया व्सिवाद छिड़ गया है।

प्रद्युम्न मर्डर केस में बड़ा खुलासा: स्कूल प्रशासन ने की थी हत्या के सबूत मिटाने की कोशिश

यहाँ IT विभाग ने भी अब एंबी वैली पर 24,843 करोड़ रुपए की टैक्स के देनदारी का दावा ठोका है। इस बीच IT का ये दावा सहारा ग्रुप के लिए नई मुसीबतें खड़ी कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो IT विभाग ने 26 जुलाई को ऑफिशियल लिक्व‍िडेटर को जानकारी देते हुए कहा था कि एंबी वैली की प्रस्तावित बिक्री में उसका भी हिस्सा है, और यह टैक्स की देनदारी 24,843 करोड़ रुपए बतायी जा रही है।

कंगना की बहन और KRK के बीच जबरदस्त लड़ाई, गालियों की हुई बारिश!

ऐसे में सहारा प्रमुख को यह बड़ा झटका माना जा रहा है। जहाँ एक ओर एससी ने सहारा ग्रुप की तरफ से 5,092 करोड़ न भर पाने के कारण मुंबई की एंबी वैली को नीलाम करने का आदेश दिया है, वहीँ दूसरी ओर अब IT विभाग ने भी अपना बकाया टैक्स का दावा ठोक दिया है।

यह भी देखें- 

loading...