Breaking News
  • आज देश मना रहा है कि 47वां विजय दिवस
  • यूपी: रायबरेली दौरे पर पीएम मोदी, आधुनिक कोच फैक्ट्रीे का किया निरीक्षण
  • एमएनएफ अध्यक्ष ज़ोरामथंगा बने मिजोरम के नए मुख्यमंत्री

मात्र 5 मिनट में 3 लाख करोड़ डूब गए!

मुंबई: आर्थिक मोर्चे पर भारतीय बाजार में हाहाकार की स्थिती दिख रही है। इस बीच गुरुवार को एक ऐसी खबर आई जिसमें बताया गया कि पांच मिनट के अंदर 3 लाख करोड़ रुपये स्वाहा हो गए, यानी डूब गए, बर्बाद हो गए। ऐसे क्यों और कैसे हुआ आईए इसेक बारे में थोड़ विस्तार से बताते हैं।

दरअसल, दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों में से एक अमेरिकी बाजारों में भी इन दिनों गिरावट का दौर जारी है। जिसके कारण सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों के बाजार में भी हाहाकर मची है। जिसका बेहद बुरा आसर भारतीय शेयर बाजार पर गुरुवार सुबह के समय हुआ। आज शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स (5 मिनट में) 1000 अंक से ज्यादा टूट गया है।

बिहार में बेटियों के साथ अत्याचार कब तक, सुपौल की घटना सहरसा में दोहराई!

बताया जा रहा है कि इस भारी गिरावट के कारण निवेशकों के 3 लाख करोड़ रुपये डूब गए। हालांकि, जानकारों का मानना है कि इससे फिलहाल निवेशकों को घबराहट नहीं होनी चाहिए। गिरावट के इस दौरान में उन्हें अच्छे और मजबूत फंडामेंटल वाली कंपनियों में निवेश करना चाहिए, ऐसा करना फायदेमंद होगा।

‘नालयक’ बेटे ने पूरे परिवार को काट डाला, ऐसी है दिल्ली ट्रिपल मर्डर की कहानी

आपको बता दें कि बुधवार को जब शेयर बाजार बंद हुआ, तब बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों के शेयरों की कीमत कुल 1,38,39,750.40 करोड़ रुपये थी, जो गुरुवार सुबह बाजार खुलते ही 5 मिनट के अंदर गिरकर 1,38,39,750.40 करोड़ रुपये पर आ गई। अगर इस पूरे मामले का हिसाब-किताब लगाया जाए तो निवेशकों के 3.42 लाख करोड़ रुपये पर पानी फिर चुका है।

कहर बनकर बरस रहा है तितली तूफान, 150 किमी की रफ्तार से...

loading...