Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

सातवें आसमान पर पहुंचा सेंसेक्स, शेयर बाजार ने बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड!

नई दिल्ली: इन दिनों देश के शेयर बाजार से लातारा अच्छी खबर आ रही है। बीते दिन गुरुवार शेयर बजार ने कारोबार के शुरुआती दौर में ही सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंचते हुए नया रिकॉर्ड बनाया तो आज शुक्रवार को भी शुरुआती दौरा में ही शेयर बाजार ने अपने पिछले सारे रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

आज सुबह 9.34 बजे सेंसेक्स 209 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 37194 पर कारोबार कर रहा था जबकि इस दौरान निफ्टी 64 अंकों की बढ़त के साथ 11231 परथा, वहीं इसके कुछ समय बाद ही सेंसेक्स में एक और उछाला आया और अब यह 37325 तक जा पहुंचा, वहीं इस दौरान निफ्टी भी बढ़ती हुआ और 11,246 अंक की ऐतिहासिक ऊंचाई पर जा पहुंचा।

इमरान की जीत पर जेल में बंद नवाज ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

जानकारों के अनुसार, एफएमसीजी कंपनी आईटीसी के मजबूत तिमाही नतीजों के चलते घरेलू शेयर बाजार में उछाल हुई है। बताया जाता है कि कुछ कंपनियों के तिमाही नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे और साथ ही सकारात्मक एशियाई रुख, मजबूत विदेशी पूंजी निवेश ने निवेशकों को ताकत दी है, जिसका परिणाम है सेंसेक्स में ये ऐतिहासिक उछाल।

VIDEO: पाकिस्तान के नए PM का पहला संबोधन, कश्मीर पर दिया बड़ा बयान

बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 269.22 अंकों की मजबूती के साथ 37,253.86 पर रहा जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 65.45 अंकों की बढ़त के साथ 11,232.75 पर खुला।

इसे भी देखिए!

loading...