Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

अच्छी खबर: इन चीजों पर घटाई गयी जीएसटी की दर

नई दिल्ली: देशभर में लगातार टेक्सटाइल जॉब वर्क पर जीएसटी दर के खिलाफ कपड़ा व्यापारियों का विरोध को देखते हुए जीएसटी लागू होने के 35 दिन बाद बड़ी राहत की खबर आई है। यहाँ हुई जीएसटी काउन्सिल की बैठक में कपड़े से जुड़े जॉब वर्क पर जीएसटी की दर को घटा दिया गया है।

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के उठे विरोध के बाद करीब 35 दिन बाद इसमें बड़ा बदलाव किया गया है। यहं हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में कपड़ा व्यापारियों को बडी राहत दी गई है। मालूम हो कि टेक्सटाइल जॉब वर्क पर अभी तक 18 प्रतिशत जीएसटी लगता था। जिसको लेकर देशभर के व्यापारी विरोध कर रहे थे। पीएम मोदी के गृहराज्य गुजरात में भी बड़े पैमाने पर इसका विरोध हुआ था। जिसके बाद हुयी जीएसटी काउंसिल की बैठक में कपडे से जुडे सभी जॉब वर्क पर जीएसटी 18 प्रतिशत से घटाकर 5 प्रतिशत कर दी गई।

गुजरात में कपड़ा व्यापारियों के कड़े और विरोधी रुख को देखते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उन्हें आश्वासन दिया गया था। जिसके बाद जीएसटी काउंसिल की बैठक में यह बड़ा और राहत भरा फैसला लिया गया है। सीके साथ ही हुयी जीएसटी कौंसिल की बैठक में ट्रैक्टर के कल पुर्जों, कम्प्यूटर और अगरबत्ती जैसे कई सामानों पर भी जीएसटी की दरों को 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी कर दिया गया है। वहीँ जीएसटी लागू होने के 35 दिन बाद यह कोई पहला जीएसटी की दरों में बदलाव था।

loading...

Subscribe to our Channel