Breaking News
  • देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, सेना और एनडीआरएफ की टीमें बचावा कार्य में जुटी हैं
  • बिहार: रात भर चला ड्रामा, तेजस्वी बोले- ‘हमें मिले सरकार बनाने का मौका, ये तानाशाही है’
  • बिहार: महागठबंध से अलग हुए नीतीश- BJP के साथ बनाई नई सरकार, शपथ ग्रहण आज
  • रामेश्वरम में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल का उद्घाटन- पीएम मोदी की मौजूदगी में

गिफ्ट पर GST का चौंकाने वाला सच !


नई दिल्ली: केंद्र की सत्ताधारी मोदी सरकार ने पिछले दिनों देशभर में ‘एक देश एक कर’ व्यवस्था यानी GST को लागू किया है। इसके बाद से लोगों के मन में कई तरह के विचार चल रहे हैं। ऐसे में कुछ लोग GST को लेकर अफवाह फैलाने का भी काम कर रहे हैं।

GST लागू करने के पिछे सरकार की कई मंशाओं में से एक है कर चोरी की समस्या का सामाधान निकालना, लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग सरकार को चकमा देने के लिए नए नए तरीकों का खोज कर रहें हैं। इस बीच ऐसी खबरे भी आई की बड़े-बड़े ऑफिस के मालिक अपने कर्मचारियों को गिफ्ट के नाम पर  सैलरी एडजस्ट का भी विचार कर रहे हैं।

AAC2017 में भारत ने रचा इतिहास- चीन का जलवा हुआ खत्म!

इन सभी आशंकाओं को देखते हुए सरकार ने साफ कर दिया है कि अब 50 हजार रुपए से अधिक का गिफ्ट आप सालभर में बिना जीएसटी भरे नहीं दे सकते हैं। इसका साफ मतलब ये हुआ कि अगर आप अपने कर्मचारी को गिफ्ट के नाम पर 50 हजार रुपए साल भर के अंदर ही खर्च करते हैं, तो इसपर भी आपको जीएसटी देना पड़ सकता है।

टीम इंडिया के कोच के लिए इन लोगों ने दिया इंटरव्यू- गांगुली बोले कोहली से..

इस से संबंधित जानकारी देते हुए वित्त मंत्रालय ने कहा कि बोनस के नाम पर मनमाने तरीके से गिफ्ट कहकर जीएसटी देने से नहीं बचा जा सकता है। मंत्रालय के अनुसार अगर गिफ्ट के लिए सालभर में 50 हजार से कम की रकम खर्च की जाती है तो यह गिफ्ट जीएसटी से बाहर रहेंगे अन्यथा इस पर GST देना होगा।

रणवीर सिंह धोखा दे रही है दीपिका पादुकोण! इस खिलाड़ी को कर रही है डेट...

loading...