Breaking News
  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव दूसरी बार बने मुख्यमंत्री
  • बीजेपी की संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी भी शामिल
  • जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बारामुला में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
  • संसद पर हुए आतंकी हमले की 17वीं बरसी, शहीदों को दी जा रही है श्रद्धांजलि

CBI के बाद RBI पर भी घिरतें नज़र आई सरकार, लगाया ये गंभीर आरोप

नई दिल्ली : अभी सीबीआई का मुद्दा ठंडा भी नहीं आया था कि अब सरकार पर आरबीआई मुद्दे पर भी घिरते नज़र आ रहें हैं। आपको बता दें कि आरबीआई कर्मचारियों ने सरकार पर ये गंभीर आरोप लगाया हैं कि सरकार उनके कार्यों में हस्तक्षेप कर रहें हैं। इसके साथ ही आरबीआई ने सरकार पर रिजर्व बैंक के कामकाज में दखल देने का भी आरोप लगाया है। और सरकार द्वारा ये दखल बंद ना होने पर इसके बुरे परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। इसके अलावा आरबीआई बैंक के कर्मचारी यूनियन ने चिट्ठी लिखी है कि सरकार के द्वारा बैंक की स्वायत्तता को खतरा पहुंचाया जा रहा है। कर्मचारियों ने डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य के उस बयान का भी समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने सरकार की दखलअंदाजी का जिक्र किया था।

दिल्ली हुई ‘जहरीली’, केजरी ने बताया पड़ोसियों को वज़ह, WHO ने दिखाया भयानक चेहरा

बड़ी खबर : भारतीय सेना के अचानक हमले से पाक हुआ परेशान, उड़ाये कई आतंकी ठिकाने : देखिए वीडियो

राहुल ने भी किया था वार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि यह देखना सुखद है कि आखिरकार भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल केंद्रीय बैंक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ‘बचा रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि देश भाजपा-आरएसएस को संस्थाओं पर कब्जा नहीं करने देगा।

पटेल और ‘टीम मोदी’ के बीच टकराब की खबरों के बाद राहुल ने कहा कि गवर्नर के आरबीआई के बचाव में आने में कोई विशेष देरी नहीं हुई है।

अगर 56 इंच का सीना हैं तो अयोध्या पर अध्यादेश लाकर दिखाएं सरकार : ओवैसी

राहुल ने ट्वीट किया, “यह अच्छा है कि आखिरकार पटेल आरबीआई को ‘मिस्टर 56’ से बचा रहे हैं। कभी नहीं से विलंब बेहतर, भारत भाजपा/आरएसएस को हमारी संस्थाओं पर कब्जा नहीं करने देगा।” आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से उर्जित पटेल और मोदी सरकार के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। लगातार इस प्रकार की खबरें आ रही हैं, हाल ही के कई मामलों के कारण पटेल सरकार से नाखुश हैं।

वर्जिनिटी टेस्ट नहीं कराने पर ‘ऐश्वर्या’ को निकाला डांडिया नाइट से बाहर, FIR दर्ज

loading...