Breaking News
  • गुजरात: 44 बिल्डर्स और फाइनेंसरों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वार्षिक समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री, कर्ज देने की प्रक्रिया को ईमानदार बनाएं बैंक
  • उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी, हिमाचल में 3 की मौत, बादल फटने से मची तबाही
  • भारत-पाक विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द होने के बाद सार्क बैठक पर संकट

आप भी नहीं भर रहे हैं अपना टैक्स, तो आने वाली है बड़ी मुसीबत: पढ़ लो यह खबर!

नई दिल्ली: केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा अपनी सरकार का आखरी पूर्ण बजट पेश किये जाने बाद के देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि अब टैक्स न भरने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कदम उठाने जा रही है। जिससे टैक्स चोरी करने वालों की मुश्किल बढ़ जायेगी।

बतादें कि आम बजट में जहाँ मिडिल क्लास को सरकार ने कोई राहत नहीं दी है, वहीँ अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि है उनकी सरकार टैक्स चोरों के खिलाफ कड़े कदम उठाने जा रही है। एक न्यूज़ चैनल के साक्षात्कार में जेटली ने कहा कि कि टैक्स कानून में बदलाव किया जाएगा। जिसके तहत आयकर रिटर्न नहीं भरने वालों को टैक्स में छूट का लाभ नहीं मिलेगा। सरकार अगर इस दिशा में कदम उठाते है तो टैक्स चोरी करने वालो की मुश्किल बढ़ सकती है।

कांग्रेस ने कर दिया साफ: राहुल गांधी ही 2019 विपक्ष का PM चेहरा

यानी अगर आप इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरते हैं तो सरकार की तरफ से लागू स्टैंडर्ड डिडक्शन टैक्ट छूट नियमों का लाभ नहीं मिलेगा। सरकार इसी साथ ही और भी कदम उठाने पर विचार कर रही है। जिससे टैक्स चोरों पर लगाम लगाई जा सके। सरकार का एजेंडा साफ़ है कि अगर आप टैक्स चोरी करोगे सरकार की ओर से मिलने वाली सहायता से हाथ धो बैठोगे।

नॉएडा: फर्जी एंकाउन्टर पर बड़ी कार्रवाई, ASI गिरफ्तार

केंद्र सरकार ने गुरुवार को ही अपना बजट पेश किया था, जिसमें किसानों के लिए बड़ी योजनाओं का जिक्र किया गया था। इसके साथ ही जनकल्याण और स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई बड़ी योजनाओं को शुरू किया था। हालाँकि सरकार द्वारा शुरू की गयी योजनायें धरातल पर कब आयेंगी यह बड़ा सवाल बना हुआ है क्योंकि योजनायें तो पिछले बजट में भी आई थीं लेकिन किस पर क्या काम हुआ और किसका लाभ जनता को मिला है यह बता पाना मुश्किल है।

loading...