Breaking News
  • महिला विश्व कप: शुरुआती मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 35 रनों से हराया
  • राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन के लिए देशभर के दौरे पर निकलेंगे एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद
  • कतर में भारतीयों की सुरक्षा के लिये हरसंभव प्रयास करेगी सरकार- विदेश मंत्री
  • #HWL2017: भारत ने पाकिस्तान को 6-1 से हराया
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी पहुंचे पीएम

फेसबुक को अरबों का घाटा!


न्यूयार्क: सोशल मीडिया में अपनी एक अगल पहचान रखने वाले फेसबुक के लिए घाटे की खबर है। खबरों के अनुसार फेसबुक को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में अरबों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा।

फेसबुक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इस दौरान फेसबुक को 7.01 अरब डॉलर का घाटा हुआ है। जबकि फेसबुक के डेली यूजर्स में इस दौरान 17 %  बढ़ने की जानकारी दी गई है, इसके बाद अब फेसबुक यूजर्स की संखाया लगभग 1.18 के आस-पास है।

कंपनी के अनुसार इस दौरान मोबाइल राजस्व भी पिछले साल के समान ही रहा, इसमे कंपनी को 74 % हिस्सा मिला है। मीडिया रिपोर्ट में मार्क जुकरबर्ग के हवाले से बताया जा रहा है कि एक तिमाही में अच्छी कमाई रही। उन्होंने कहा कि हमने अपने एप में पहले वीडियो डालने को लेकर तेजी लाई है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हम अगले दस सालों की टेक्नोलॉजी रोडमैप भी पेश कर रहे है। कंपनी के अनुसार मोबाइल डेली यूजर्स में साल दर साल हुई वृद्धि के आधार पर 22 % बढ़ा है, और अब यह आकड़ा 1.09 अरब है।

जबकि इस आकड़े में मासिक आधार पर पिछले साल की तुलना में 16 % यूजर्स बढ़े है, और फिलहाल  1.79 अरब पर है। तो वहीं मोबाइल एमओयू के आंकड़े भी सालाना आधार पर 20 % बढ़ा है, और यह आकड़ा फिलहाल 1.66 अरब पर है।

loading...