Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

Facebook को 35 अरब डॉलर का हुआ नुकसान, यहां पढ़ें वजह

अमेरिकाः फेसबुक में डेटा लिक होने का मामला सामने आने से पुरी दुनिया हैरान है, करोड़ो यूजर्स के डेटा लिक मामले में फेसबुक को भी तगड़ा झटका लगा है। सोमवार को इस अमेरिकी सोशल मीडिया को शेयर करीब सात फिसदी टुट गये और कंपनी कि वैल्यू करीब 35 अरब डॉलर तक कि गिरावट आ गयी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप कि मदद करने वाली एक फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका पर 5 करोड़ फेसबुक यूजर कि जानकारी चुराने का आरोप लगा है।

इस जानकारी को चुनाव के दौरान इस्तेमाल किया गया,खबर सामने आने पर अमेरिका और यूरोपियन संसद ने फेसबुक से इसका जवाब मांगा। वो जानना चाहते है कि ब्रिटेन के कैम्ब्रिज एनालिटिका डोनलड ट्रंप को अमेरिकी राष्ट्रपति को चुनाव जीताने में किस तरह मदद करी। इस खबर के बाद फेसबुक के शेयर 7 प्रतिशत तक टुट गये। शेयर कि किमतें घटने कि वजह से फेसबुक के सीओ मार्क जुर्कबर्ग को एक दिन में 6.60 अरब डॉलर का झटका लग चुका है।

‘रॉकस्टार’ की इस एक्ट्रेस के साथ रोमांस करते दिखेंगे धोनी

फेसबुक पहले से ही ये बता चुका है, कि 2016 में अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव से पहले उनके प्लेटफार्म के प्रचार प्रसार करने वाले रुसी लोगों ने कैसे इस्तेमाल किया था। लेकिन इसको लेकर जुर्कबर्ग कभी सवालों के घेरे में नही आये थे । इस मामले से सोशल नेटवर्किंग साइट के शख्त रेगूलेशन का दबाव बढ़ सकता है। 

loading...