Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • रूसी तट के पास गैस से भरे 2 पोत में आग लगने से 11 की मौत, 15 भारतीय भी थे सवार
  • जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट, 24 घंटे में 5 आतंकी ढेर
  • वाराणसी: 15वे प्रवासी सम्मेलन में पीएम मोदी, लोग पहले कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता. हमने इस सोच को ही बदल डाला
  • नेपाल ने लगाया 2000, 500 और 200 रुपए के भारतीय नोटों पर बैन

नये नियत के तहत DTH और केबल टीवी ऑपरेटर्स ने जारी किए नये प्लान!

नई दिल्ली: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण  यानी ट्राई के निर्देश पर नये साल से डीटीएच और केबल टीवी के लिए नये नियम लागू होने के बाद संबंधित कंपनियों ने अपने-अपने ग्राहकों के लिए नये प्लान पेश किए हैं, जिसके बारे में विस्तृत जानकारी संबंधित कंपनी की वेबसाइट या कॉल सेंटर से प्राप्त कर सकते हैं।

आपको बता दें कि नये नियमों के तहत अब ग्रहक अपनी पसंद के चैनल चुन सकते हैं और उन्हें सिर्फ उन्हीं चैनलों के पैसे देने होंगे। नये नियम के लागू होने के बाद एयरटेल और डिश टीवी समेत कुछ अन्य डीटीएच कंपनियों के अलावा डेन, हैथवे और सीटी केबल ने भी अपने चैनल प्लान्स की कीमतों के संबंध में जानकारी दी है। यूजर्स के 31 जनवरी 2019 तक अपने पंसद की चैनल्स का चुनाव कर सकते हैं।

आपको बता दें कि एयरटेल और डिश टीवी के उपभोक्ता संबंधि कंपनी की वेबसाइट पर जाकर अपने पसंद की प्लान/चैनल का चुनाव कर सकते हैं। वहीं अगर केबल टीवी की बात करें तो यहां ग्राहकों के लिए शुरुआती पैक की कीमत 4 रुपये से शुरू होकर 145 रुपये तक है। सीटी केवल की शुरुआती पैक्स की कीमत 52 रुपये से लेकर 166 रुपये तक है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, मासिक पैक्स के अलावा केबल सर्विस प्रोवाइडर और डीटीएच ऑपरेटर्स 100 फ्री-टू-एयर चैनल के लिए प्रति महीने अधिक से अधिक 130 रुपये ले सकते हैं। वहीं हैथवे की बात करें तो यहां भी आपको कई तरह के विकल्प मिलते हैं। इस संबंध में और अधिक जानकारी के लिए अपने संबंधित कंपनी से संपर्क कर सकते हैं।

loading...