Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

EU के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएंगे सुंदर पिचाई, ट्रंप ने भी निकाला गुस्सा!

वाशिंगटन: दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन गूगल पर एक बार फिर से भारी जुर्माना लगाया गया है। यह जुर्माना यूरोपीय संघ द्वारा नियमों के उलंघन के मामले को लेकर लगाया गया है। जिसपर नाराजगी जताते हुए गूगल ने अदालत जाने की बाती की है, वहीं यूरोपीय संघ के इस फैसले पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी बड़ा हमला बोला है।

इससे पहले आपको बता दें कि यूरोपीय आयोग ने बुधवार को गूगल पर ईयू के प्रतिस्पर्धी नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 4.3 अरब यूरो यानी करीब पांच अरब डॉलर का जुर्माना लगाया है। जिसपर गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि, इस फैसले के खिलाफ अदालत में अपील करेंगे।

घर के बिस्तर से निकल कर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा पति-पत्नी का ‘अनोखा’ शारीरिक संबंध!

वहीं अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को यूरोपीय संघ पर हमला बोलते हुए कहा कि, गूगल पर जुर्माना लगाने से पता चलता है कि ईयू अमेरिका से बेजा फायदा उठा रहा है। ट्रंप ने अपने एक ट्वीट के हवाले से कहा कि, यूरोपीय संघ ने हमारी बेहतरीन कंपनियों में से एक गूगल पर पांच अरब डॉलर का जुर्माना लगाया है। वे पूरी तरह से अमेरिका से बेजा लाभ ले रहे हैं लेकिन वे अधिक समय तक ऐसा नहीं कर पाएंगे।

अविश्वास प्रस्ताव पर BJP सांसद ने संसद को हिला डाला, कांग्रेस की ईट से ईट बजा दी!

उन्होंने कहा कि "मैंने आपको बताया था"। दरअसल, ट्रंप ने व्यापार घाटे और रक्षा खपत को लेकर ब्रसेल्स में दिए अपने बयान का हवाला देते हुए ये बाते कही है। आपको बता दें कि ट्रंप का यह बड़ा बयान ऐसे समय में आया जब यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जीन क्लॉड जंकर 25 जुलाई को अमेरिका दौरे पर आने वाले हैं।

हालांकि जंकर के अमेरिका दौरे को लेकर व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप और जंकर ट्रांस अटलांटिक व्यापार पर ध्यान केंद्रित करने के साथ ही मजबूत आर्थिक साझेदारियों का निर्माण करेंगे।

संसद का अनोखा VIDEO-  पीएम मोदी के गले लगे राहुल गांधी!

loading...