Breaking News
  • चार धाम यात्रा: छह महिने के बाद खुले केदारनाथ धाम के कपाट, कल खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट
  • वो (ममता) अब मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं: मोदी
  • पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी की चुनावी रैली, ममता पर बोला हमला
  • लोकसभा चुनाव में 200 सीटों के अंदर सिमट जाएगी एनडीए: चंद्रबाबू नायडू
  • पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा, दमदम में रो पड़े मतदान अधिकारी
  • गोडसे विवाद पर नीतीश, साध्वी प्रज्ञा का बयान बर्दाश्त से बाहर, पार्टी से निकाला जाए
  • लोकसभा चुनाव: सातवें व अंतिन चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग

डीजल-पेट्रोल के दाम में की गयी कटौती: दिल्ली में सबसे सस्ता पेट्रोल

नई दिल्ली: डीजल पेट्रोल में दामों में बेहताशा वृद्धि के बाद अब अम जनता को मामूली सी राहत मिली है। शुक्रवार को लगातार दसवें दिन तेल के दामों में कमी की गयी है। हालाँकि तेल के दामों में कोई भारी भरकम कमी नहीं हुई है, लेकिन आम जनता को मामूली सी राहत जरुर महसूस हुए है।

बतादें कि पिछले दस दिनों से लगातार तेल के दामों में कमी का रही है। जिसका सिलसिला शुरुवार को भी जारी रहा है। शुक्रवार को तेल कंपनियों ने तेल के पेट्रोल के दामों में 21 पैसे की कमी की है तो डीजल के दाम में 15 पैसे की गिरवाट की गयी है। इसी के साथ पिछले दस दिनों से जारी लगातार कटौती के बाद तेल में करीब 1 रूपये की कमी आई है। जोकि ऊंट के मुंह में जीरा के समान है। आम जनता तेल की कीमतों में फौरी राहत की उम्मीद लगाया बैठी है वहीँ केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार जनता का ही तेल निकालने में लगी है।

600 पेज की चार्जशीट में खुलासा: एक ही बंदूक से हुई थी लंकेश और कलबुर्गी की हत्या

ऐसे में जनता की नारजगी भी बढ़ रही है। तेल की कीमतों से वाहन चलाना महंगा हो गया है तो दूसरी ओर सरकार बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर भी दाम बढ़ा रही है। हाल ही में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर 48 रूपये की वृद्धि की गयी थी। जिससे तेल और गैस दोनों की कीमतों से जनता परेशान हो रही है।

जिसका डर था वही हुआ: बीजेपी आईटी सेल ने वायरल की प्रणब दा की एडिटेड फोटो?

वहीँ शुक्रवार को तेल की कीमतों में कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कमेट सबसे कम है तो मुंबई में तेल की कीमत सबसे ज्यादा हैं। शुक्रवार को मामूली कटौती बाद दिल्ली में पेट्रोल 77.42 रूपये है तो मुंबई में मुंबई 85.24 रुपए के करीब है। ऐसे में अन्य की अपेक्षा दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें सभी जगह से कम हैं।   

यह भी देखें-

loading...