Breaking News
  • नगालैंड दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 27 फरवरी को होने हैं चुनाव
  • जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य
  • पीएनबी घोटाला: विपुल अंबानी 5 मार्च तक सीबीआई हिरासत में

आफत में फंसा अमेरिकी शेयर बाजार- भारत के साथ अन्य देशों पर भी बड़ा असर...

नई दिल्ली: बीते दिन सोमवार को अमेरिकी शेयर बजार में भारी गिरावट का दौर रहा, जिसका बड़ा असर आज मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार पर दिख रहा है। आज सुबह सेंसेंक्स और निफ्टी दोनों में भारी गिरावट देखने को मिली। इस दौरान सेसेंक्स करीब 1200 अंक नीचे खुला जबकि निफ्टी में शुरुआती कारोबार में 350 अंकों की गिरावट देखने को मिली।

आपको बता दें कि अमेरिकी शेयर बाजार में अगस्त 2011 के बाद आई यह सबसे बड़ी गिरावट थी। सोमवार के कारोबारी सत्र में डाओ जोंस 1,175.2 अंक यानी 4.6 फीसदी की भारी गिरावट के साथ 24,345.75 के स्तर पर बंद हुआ। एस ऐंड पी 500 स्टॉक इंडेक्स 3.8 प्रतिशत और नेस्डेक 3.7 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुए है।

इमरजेंसी का ऐलान- पूर्व राष्ट्रपति और चीफ जस्टिस के साथ SC के जज भी गिरफ्तार...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी बाजार अपने शिखर से 7 प्रतिशत से ज्यादा गिर चुके हैं। बाजार की हालत देखते हुए वाइट हाइस ने बयान जारी कर कहा कि, हमारी चिंता हमेशा बनी रहती है, खासकर जब बाजार के किसी भी मूल्य में गिरावट दर्ज की जाती है लेकिन हमें अपनी अर्थव्यवस्था की बुनियादी बातों पर पूरा भरोशा है।

दुनिया के किस देश में है इतना शानदार एयरपोर्ट- बनाया बड़ा रिकॉर्ड...

गौर हो कि साल 2008 के आई वित्तीय संकट के दौरान डाओ जोन्स 777 अंक गिरा था। डाओ जोन्स और ऐस ऐंड पी 500 इंडेक्स ने अगस्त 2011 के बाद की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। इस बीच खबर है कि महंगी बॉन्ड यील्ड ने निवेशकों की नींद उड़ा रखी है, फिलहाल अमेरिका में बॉन्ड यील्ड 2.88 फीसदी तक पहुंच चुकी है।

सब के सामने अर्शी ने किया इन सभी को बोल्ड किस- क्लिक कर देंखे तस्वीरें...

बता दें कि वॉल स्ट्रीट की बड़ी गिरावट के बाद एशियाई बाजारों पर इसका भारी असर हुआ है। जापान का निक्कई 4.6 प्रतिशत, ऑस्ट्रेलिया के शेयर 3 प्रतिशत और दक्षिण कोरिया के शेयर में भी 2 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिला है। तो वहीं बजट 2018 के बाद से ही गिरावट से जूझ रही भारतीय शेयर बाजार पर भी बड़ा असर हुआ है।

loading...