Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

चीन ने अपनाया नया तरीका, भारतीय बाजार में इस तरह बेच रहा है सामान

नई दिल्ली: भारत में चीनी सामान के बहिस्कार के बीच चीन ने नई चाल चल दी है। लोगों के चीन और चीनी सामान के प्रति बढ़ते गुस्से से चीन की साँसे फूली हुई थी। ऐसे में चीन ने भी भारतीयों का नया तोड़ निकाल कर धडल्ले से सामान बेच रहा है।

बतादें कि चीन के साथ गतिरोध और स्वाम सेवी संगठनों द्वारा चीनी सामान के बहिष्कार के कारण चीन को बड़ा चूना लग रहा था। ऐसे में चालाक चीन ने भी भारतीयों पर नया पैंतरा अपनाया है। जिसके तहत चीन से आने वाले चीनी उप्तादो पर मेक इन चाइना या चीनी शब्द नहीं खिले हुए है। इतना ही नहीं इस बार उसने पिछले साल से 30 से 50 फीसदी कम दाम में चीनी उत्पादों की खेप देश में भेजी दी है, जिससे कि पिछले साल के बचे माल को भी पूरी तरह से खर्च किया जा सकें।

चोरों ने बेच खाया केजरीवाल की नीली वैगनआर- चोर बाजार पहुंची पुलिस!

वहीँ चीन की इस नई चाल से भी लोग परिचित होने लगे हैं। लोग सामान देखेकर चीन चीनी उत्पाद की समझ लगा लेते हैं। ऐसे में दुकानदारों का कहना है कि पिछले साल के मुकाबले इस साल बिक्री में 30 प्रतिशत की कमी देखने को मिल रही है।

अमेरिका में जेटली ने थपथपाई अपनी ही पीठ, बोले मेरे संबोधन से...

चीन ने आने वाले बिजली की लड़ियों, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान, क्रॉकरी, फुटवियर, फर्नीचर, सजावटी सामान, बर्तन, पटाखे गिफ्ट आदि सामान से बाजार पटे होते थे, लकिन इस बार माहौल ठंडा नजर आ रहा है। एसोचैम की ओर से भी एक रिपोर्ट पेश की गयी थी जिसमें बताया गया था इस बार दिवाली पर चीनी सामान की बिक्री में 40-45 फीसद गिरावट देखने को मिलेगी। 

यह भी देखें-

loading...