Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

सबकी बैंड बजाने के लिए BSNL ला रहा है 5G, स्पीड जान हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्ली: अपनी थकी हारी सेवाओं के लिए कुख्यात बीएसएनएल अब सबकी बैंड बजाने वाला है। बीएसएनएल को 4G-5G के लिए जल्द ही सरकार से मंजूरी मिलने वाली है। उसके बाद बीएसएनएल बेहद ही सस्ते दामों में उपभोक्तओं तक 4G-5G की सेवाएँ पहुंचा सकेगा।    

ख़बरों की माने तो बीएसएनएल चीन की एक कंपनी जेडटीई और फिनलैंड की कंपनी नोकिया के साथ पार्टनरशिप करके 5जी सेवाएं देने की योजना बना रही है। 4G-5G की मंजूरी के लिए बीएसएनएल ने सरकार से दरखास्त भी की है। बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव के मुताबिक बीएसएनएल ने सरकार से 700 मेगाहर्ट्ज बैंड की इजाजत मांगी है। उन्होंने कहा कि भविष्य को देखते हुए हम इस क्षेत्र में बड़ा कदम उठा रहे हैं।

हमने सरकार से मांग की है कि अभी उपलब्ध 5 मेगाहर्ट्ज के 6 स्लॉट में से एक स्लॉट बीएसएनएल को दिए जाने की मांग की है यह स्लॉट्स 700 मेगाहर्ट्ज बैंड हैं। अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार से उन्हें यह स्लॉट्स मिल जाएगा।

जिसके बाद बीएसएनएल भविष्य में 4जी और 5जी सेवाएं दे पायेगी। बीएलएनएल के चैयरमैन अनुपम श्रीवास्तव के ने कहा कि बीएसएनएल जल्द ही 5जी और उसके बाद के प्रोग्राम्स के लिए कोई और भी समझौता कर सकती है। भारत में 2021-22 में 5G टेक्नोलॉजी लॉन्च किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। 

loading...

Subscribe to our Channel