Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में तीसरे आतंकी ने हथियारों के साथ आत्म समर्पण किया
  • क्रिकेट: 30 सालों में पहली बार छठे पायदान पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम
  • शुक्रवार तक दिल्ली पहुंच सकता है मॉनसून, मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

ब्रेड-बिस्कुट वाले ब्रिटानिया की बल्ले-बल्ले!

नई दिल्ली: ब्रेड-बिस्कुट जैसै रोजमर्रा के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले खाद् समाग्रियों का निर्माण करने वाली कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज महाराष्ट्र में अपना सबसे बड़ा प्लांट लगाने जा रही है। कंपनी के यह नया प्लांट महाराष्ट्र के रंजनगांव फूड पार्क में लगेगा।

इसकी जानकारी कंपनी ने अपने एक सालाना आम बैठक के दौरान दी है। इस बैठक में हुई चर्चा के बाद कंपनी ने शेयर बाजारों में अपने तिमाही परिणामों की जानकारी भी दी। इसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ 1.40% गिरकर 216.12 करोड़ रुपये रहा।

नया प्लांट की जानकारी देते हुए कंपनी के चेयरमैन नुस्ली वाडिया ने बताया कि “हम महाराष्ट्र के रंजनगांव फूड पार्क में अपना सबसे बड़ा प्लांट लगाने की योजना बना रहा हैं”, उन्होंने बताया कि इस प्लांट में बिस्कुट बनाने की सबसे बड़ी सुविधा होगी, जिसके तहत छह लाइन होंगी, जिसमें रस्क और केक को भी शामिल किया गया है।

कंपनी की वार्षिक आम बैठक में चेयरमैन नुस्ली वाडिया ने कहा, ‘‘हमारी अपना सबसे बड़ा संयंत्र महाराष्ट्र के रंजनगांव फूड पार्क में लगाने की योजना है।’’ वाडिया ने कहा कि इस प्लांट में बिस्कुट बनाने की सबसे बड़ी सुविधा यानी छह लाइन होंगी जिसमें रस्क और केक भी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि यह प्लांट ग्रीस की कंपनी चिपिता के साथ मिलकर लगाया जाएगा, जिसे साल 2018 चक शुरु होने की संभावना है। इस प्लांट के अलावा वह इस पार्क में ही एक सात लाख लीटर प्रतिदिन उत्पादन करने के क्षमता रखने वाले एक डेयरी की शुरुआत करने का भी विचार कर रहे हैं।

loading...