Breaking News
  • मालेगांव: 7 फरवरी को तय हो सकते हैं साध्वी प्रज्ञा, पुरोहित के खिलाफ आरोप
  • इराक की राजधानी बगदाद में एक साथ हुए दो आत्‍मघाती बम हमलों में 38 लोगों की मौत
  • अफगानिस्तान से बर्मा तक, तिब्बत से श्रीलंका तक सबका डीएनए एक: भागवत
  • काबुल: भारतीय दूतावास में गिरा रॉकेट, किसी के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं

भारत चीन सीमा विवाद: रामदेव ने की चीनी सामान पर प्रतिबन्ध की मांग

नई दिल्ली: योगगुरु और पतंजलि के कर्ता धर्ता बाबा रामदेव ने कहा है कि अब समय आ गया है जब POK को भारत में मिला लेना चाहिये। साथ ही उन्होंने मांग की कि चीन लगातर भारत को आँख दिखा रहा है। ऐसे में चीन के सभी सामान पर प्रतिबन्ध लगा देना चाहिये।

शनिवार को बाबा रामदेव ने भारत-चीन के विवाद पर भारत सरकार से मांग की है कि चीनी सामानों पर तुरंत प्रतिबंध लगाना चाहिए। रामदेव ने कहा कि चीन लागातार भारत को आँखे दिखा रहा है। साथ ही रामदेव ने कहा है कि चीन पाकिस्तान में आतंक को फंड कर रहा है जिसका इस्तेमाल पाक भारत के खिलाफ करता है। भारत और चीन के बीच उठे विवाद पर आज रामदेव ने यह बातें कहीं। रामदेव ने कहा कि चीन हमेशा से भारत को दगा और दवाने की कोशिश करता आया है।

चीन पाकिस्तान के रास्ते भारत में दखल देता था लेकिन अब वह सीधा सिक्किम से डोकलाम में दखल दे रहा है। ऐसे में भारत सरकार को चीन माल पर प्रतिबंद्ज लगा देना चाहिये। साथ ही उन्होंने कहा कि अब POK को भी भारत में मिला लेना चाहिए।

मालूम हो कि सिक्किम में भारत चीन सीमा पर डोकलाम को लेकर लगातार विवाद बना हुआ है। भारत और चीन की सेनाएं एक दुसरे का आमने सामने डटी हुयी हैं। वहीँ शनिवार को चीन ने धमकी देते हुए कहा कि भारत की सेना को पीछे हटाने के लिए छोटा सैन्य अभियान चला सकता है।

loading...