Breaking News
  • चार धाम यात्रा: छह महिने के बाद खुले केदारनाथ धाम के कपाट, कल खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट
  • वो (ममता) अब मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं: मोदी
  • पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी की चुनावी रैली, ममता पर बोला हमला
  • लोकसभा की 543 में से 542 सीटों के चुनावी घमासान
  • लोकसभा चुनाव 2019 के लिए वोटों की गिनती, बड़ी बढ़त की ओर NDA

जानिए कौन हैं अजीम प्रेमजी, परोपकार के लिए दान कर दिए 145,000 करोड़

बेंगलुरू: दुनिया के जाने माने अमीर हस्तियों में से एक आईटी सेक्टर के दिग्गज व विप्रो के अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने अब तक 145,000 करोड़ रुपये परोपकार कार्य के लिए दान कर चुके हैं। उन्होंने हाल ही में 52,750 करोड़ रुपये (बाजार मूल्य) के शेयर दान कर दिए। बताया जाता है कि प्रेमजी ने हाल के दिनों में जो रकम दान की है वो विप्रो लिमिटेड की 34 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

इस संबंध में उनके फाउंडेशन ने बयान जारी कर बताया कि, प्रेमजी के इस अपार प्रेम के कारण अब उनके द्वारा परोपकार कार्य के लिए दिए गिए दान की गई कुल रकम 145,000 करोड़ रुपये यानी करीब 21 अरब डॉलर हो गई है, जो विप्रो लिमिटेड के आर्थिक स्वामित्व का 67 प्रतिशत है।

भारत में नहीं पाकिस्तान से हुई होली की शुरुआत, लेकिन पाकिस्तानियों ने तोड़ दिया मंदिर!

साथ ही बताया गया कि, प्रेमजी ने अपनी निजी संपत्तियों का अधिक से अधिक त्याग कर और धर्माथ कार्य के दान देकर परोपकार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को बढ़ाया है। जिससे अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे परोपकार कार्यो को सहयोग मिलेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रेमजी भारत के नहीं बल्कि दुनिया के जाने माने अमीर हस्तियों में से एक हैं। हाल ही में फोर्ब्स की ओर से जारी की गई दुनिया के अरबपतियों की सूची में 22.6 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ अजीम प्रेमजी 36 वें स्थान पर थे।

चुनाव से पहले भ्रष्टाचार के बड़े मामले में फंसी स्मृति ईरानी, बर्खास्त…

loading...