Breaking News
  • नागरिकों से अपील कि मुठभेड़ वाली जगहों से दूर रहें- सेना
  • दिल्ली में फिर 71 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल भी महंगा
  • मोदी ने छत्रपति शिवाजी को जयंती पर श्रद्धांजलि दी
  • प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा , कई करोड़ योजनाओं की दिया सौगात

अंतिम सांस ले रही है अंबानी की R-Com, जानिए 792 रुपये से लेकर 6 रुपये तक का सफर

मुंबई: देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी भी एक समय में देश के अमीरों में गिने जाने थे। लेकिन आज हालात वैसे नहीं हैं। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस दिवालिया होने के कगार पर है, एक ओर शेयर में लगातार गिरावट हो रही है वहीं दूसरी ओर खबर है कि कंपनी खुद को दिवालिया घोषित करने के लिए एनसीएलटी का रुख करने जा रही है।

कंपनी के शेयर में सोमवार को भारी गिरावट हुई थी तब शेयर का भाव 6 रुपये के करीब था और मार्केट कैप घटकर 2000 करोड़ से भी नीचे चला गया था। वहीं कंपनी के शेयर में मंगलवार को भी गिरावट का दौर जारी रहा। मंगलवार को बीएसई पर शेयर के भाव 5.67 रुपये रहा और एनएसई 5.60 रुपये रहा।

माल्या को बड़ा झटका, प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन की मुहर

गिरावट को अगर कब शब्दों में समझे तो पिछले हप्ते शुक्रवार को शेयर का भाव 11.60 रुपये था। जो नये सप्ताह में सोमवार को 7.55 रुपये के भाव पर बंद हुआ जबकि मंगलवार को शेयर की कीमत 5.67 रुपये के करीब आ गया और अब कंपनी का मार्केट कैप घटकर 1600 करोड़ रुपये रह गया है।

आपको बता दें कि साल 2008 में अनिल अंबानी की कंपनी जब पीक पर थी तब कंपनी का मार्केट कैप 1.66 लाख करोड़ के करीब था और शेयर की कीमत 792 रुपये के करीब थी जो आज 5-6 रुपये रह गया है। आकड़ों के हिसाब से बीते 10 सालों में ऑर-कॉम का मार्केट कैप 97 फीसदी घटा है।

इस IPS अधिकारी से नेता भी खाते हैं खौफ, सोशल मीडिया पर कराया ऐसा पोल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जनवरी 2008 में ऑर-कॉम का मार्केट कैप 1.66 लाख करोड़ रुपये के करीब था, जो 4 फरवरी 2019 को 1668 करोड़ रुपये पर आ गया। इस तरह कंपनी को मार्केट कैप में 1.64 लाख करोड़ का नुकसान हुआ। जिसके कारण साल 2008 मे जिस शेयर की कीमत 792 रुपये थी आज उसकी कीमत 6 रुपये के करीब रह गई है।

CBI पर मोदी vs ममता की जंग- सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ऐसा फैसला, सब की हुई जीत!

loading...