Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

अमूल दूध की कीमत में बढ़ोतरी, क्लिक कर जानिए नई कीमत

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों में रहने वाले घर के मुखिया की जेब मंगलवार से अधिक ढीली होने वाली है। चर्चित दूध ब्रांड कंपनी अमूल ने दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। कंपनी के अनुसार बढ़ी हुई दरें मंगलवार से अमल में आ रही है। उक्त जानकारी सहकारी संस्था गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) के जीसीएमएमएफ लि. के एमडी आरएस सोढी के हवाले से दी जा रही है।

जीसीएमएमएफ अमूल ब्रैंड के तहत दूध व दूध से निर्मित अन्य उत्पाद बेचती है। कंपनी फिलहाल दिल्ली, एनसीआर, गुजरात, बंगाल, उत्तराखंड, महाराष्ट्र समेत कुछ अन्य राज्यों में अलग-अलग नाम से दूध बेचती है। कंपनी द्वारा निर्मित दूध के ये पैकेट आधे व एक लीटर के पाउच में आते हैं, जबकि देश के कुछ चुनिंदा मार्केट्स में पांच लीटर के पैक में भी दूध उपलब्ध कराती है।

जानकारी के अनुसार, पिछली बार कंपनी ने मार्च 2017 में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। इस लिहाज से करीब दो साल बाद कीमत में बढ़ोतरी का फैसला किया है। मौजूदा समय में दिल्ली-एनसीआर में अमूल का टोंड दूध 42 रुपये प्रति लीटर जबकि फुल क्रीम 52 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहे हैं। इनकी कीमत में प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी के बाद मंगलवार से टोंड दूध की कीमत 44 रुपये प्रति लीटर होगी जबकि फूल क्रीम की यानी अमूल गोल्ड दूध की कीमत 54 रुपये प्रति लीटरल होगी।

loading...