Breaking News
  • युद्ध अपराधों के खिलाफ अभियान नहीं रोक सकता पाकिस्तान: WBO
  • विरोधी पहले ही मैदान छोड़कर भाग चुके हैं- घर बैठे ट्वीट कर रहे है: योगी
  • भारतीय छात्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर पोस्ट भेजने के मामले में 'पाकिस्तान डिफेंस' का वेरिफ़ाइड अकाउंट सस्पेंड
  • गोवा: आज से शुरू हो रहा है 48वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

JIO को टक्कर देने वाला एयरटेल का सबसे तगड़ा प्लान लॉन्च!

नई दिल्लीः देश की जानी मानी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने जियो से मुकाबले को देखते हुए बीते दिन वॉयस ओवर एलटीई यानी VoLTE सेवाओं का ऐलान किया है। कंपनी ने फिलहाल इस सेवा की शुरुआत मुंबई से किया है, हालांकि कंपनी के हवाले से बताया गया है कि अगले कुछ महीनों में इस सेवा को देश अन्य शहरों में भी शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल कंपनी इस योजना पर काम कर रही है।

कंपनी द्वारा जारी किए गए एक बयान के हवाले से बताया गया कि एयरटेल VoLTE 4G नेटवर्क पर काम करता है, जो ग्राहकों को तेजी से कॉल कनेक्ट करने के साथ ही एचडी क्वालिटी वॉयस कॉल की सुविधा भी देता है। कंपनी के (निदेशक-नेटवर्क) अभय सावरगांवकर ने बताया कि हमारे लिए VoLTE सेवाएं लॉन्च करने का यह सही समय है।

पटाखों पर बैन से पलटी सुप्रीम कोर्ट- इन शर्तों के साथ बेच सकते हैं पटाखे!

उन्होंने कहा कि एयरटेल ने देश भर में वर्ल्ड-क्लास 4G नेटवर्क बनाया है और भारत में वीओएलटीई डिवाइस ने अच्छी पकड़ बना ली है, इसलिए यह प्रोजेक्ट एयरटेल के नेटवर्क परिवर्तन यात्रा में एक मील का पत्थर है। उन्होंने बताया कि आने वाले कुछ महीनों के अंदर सभी खास क्षेत्रों कंपनी VoLTE सेवाएं लॉन्च करेगी और अपने ग्राहकों को एचडी क्वालिटी कॉलिंग की सुविधा देगी।

कंपनी के अनुसार एयरटेल VoLTE 4G/LTE सुविधा योग्य डिवाइसों के लिए उपलब्ध होगा, जिसके लिए एयरटेल 4G सिम जरूरी होगा। कंपनी ने बताया कि इस सुविधा के सथ ग्राहक किसी भी मोबाइल या लैंडलाइन पर बातचीत कर सकते है, VoLTE और कॉल के लिए ग्राहकों से कोई अतिरिक्त डेटा शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके सेवा के बाद भी ग्राहकों के पहले से तय किए गए प्लान के तहत ही पैसे लिए जाएंगे।

 

loading...