Breaking News
  • भागलपुर: सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी मामले की CBI जांच, सीएम ने दिया निर्देश
  • आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया
  • उत्तर प्रदेश: 7,500 किसानों को सौंपा गया कर्ज माफी प्रमाण पत्र
  • स्पेन: बार्सिलोना आतंकी हमले में 13 की मौत, 2 संदिग्ध गिरफ्तार
  • तमिलनाडु: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की मौत की जांच के आदेश
  • जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग के मामले में व्यापारी ज़हूर वताली गिरफ्तार

ITR फाइल करने का आज आखिरी दिन- नहीं किया को भुगतना होगा ये अंजाम

नई दिल्ली: अगर आपने अभी तक अपना इनकम टैक्स रिटर्न फाइल नहीं किया है तो आज का दिन आपके लिए आखिरी दिन है। बता दें कि इससे पहले यह आखिरी दिन 31 जुलाई तक का था, लेकिन इस समय सीमा के खत्म होने से पहले इसे बढ़ाते हुए 5 अगस्त तक कर दिया गया था।

लिहाजा एसेसमेंट इयर 2017-18 के लिए जिन लोगों को अपना रिटर्न फाइल करना है उनके लिए आज आखिरी मौका है, इसके बाद पेनल्टी देना होगा, बता दें कि आखिरी दिन को ध्यान में रखते हुए आयकर विभाग ने बताया कि विभाग का  फील्ड कार्यालय आज आधी रात तक खुला रहेगा।

आपको बता दें कि इस साल समय सीमा बढ़ाए जाने के लेकर सरकार और विभाग का कहना है कि ऑनलाइन रिटर्न फाइल करने में लोगों को ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ा है, इस लिए समय सीमा को आगे किया गाया है, हालांकि पिछले साल भी यह समय सीमा 31 जुलाई तक का ही था, लेकिन तब भी इसे 5 अगस्त कर किया गया था।

गौरतलब हो कि ऑनलाइन रिटर्न फाइल करने में आ रही समस्याओं के बावजूद आयकर विभाग के पास इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से दो करोड़ से भी ज्यादा आईटीआर दाखिल किए जा चुके हैं। इसके अलावा क्योंकि आज आखिरी दिन है इस लिए इस आकड़े में अभी और बढ़ोतरी हो सकती है।

loading...

Subscribe to our Channel