Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

सुपर साइक्लोन अम्फान और Lockdown बीच जाने पेट्रोल-डीजल का रेट

रिपोर्ट:सौरभ सिंह 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाव के लिए के लिए देश में लगे लॉक डाउन का आज बुधवार 20 मई को 57वां दिन है। बीते करीब 2 महीने से पेट्रोल डीजल के दामों में कोई भी बढ़ोतरी नहीं हुई थी लेकिन सरकार की वेट बढ़ाने के बाद पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई उसके बाद एक बार पेट्रोल-डीजल की कीमत  जस के तस बानी हुए हैं। हालांकि लॉक डाउन और कोरोना संक्रमण के चलते पेट्रोल-डीजल के मांग में काफी कमी आई थी।लेकिन केंद्र सरकार द्वारा लॉक डाउन में छूट के बाद पेट्रोल डीजल की खपत में कुछ बढ़ोतरी आई है। वहीं दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल का भाव भी रिकॉर्ड तोड़ गिरा लेकिन भारतीय बाजार में आम जनों को पेट्रोल डीजल की कीमत अधिक चुकानी पड़ रही है इसका कारण संबंधित राज्यों द्वारा वैट का बढ़ाना है।

फिलहाल बुधवार 20 मई को भारतीय तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल और डीजल के दाम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया आज पेट्रोल डीजल के रेट दिल्ली में पेट्रोल 71.26 रुपये प्रति लीटर की दर से आज बिक रहा है। मुंबई में 76.31 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 73.30 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 75.54 रुपये प्रति लीटर है। 13 मई को दिल्ली में डीजल कीमत 69.39 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में डीजल 66.21 रुपये और कोलकाता में 65.62 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में डीजल 68.22 रुपये प्रति लीटर है।

 

शहर: पेट्रोल की कीमत 20 मई 2020
राज्य : पेट्रोल की कीमत 20 मई 2020

शहर: डीजल की कीमत 20 मई 2020
राज्य : डीजल की कीमत 20 मई 2020
भारतीय मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में उठे सुपर साइक्लोन अम्फान से पश्चिम बंगाल के कई जिलों में तेज हवाएं और भारी बारिश शुरू हो गई है। कोलकाता के समीपवर्ती दक्षिण 24-परगना जिले और पूर्वी मिदनापुर के तटीय भाग दीघा और हल्दिया में नामखाना, फ्रेज़रगंज, सागर द्वीप और काकद्वीप जैसे क्षेत्रों में भारी बारिश शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना के बक्खाली गांव में अम्फान का तांडव जारी है। हवा की तेज रफ्तार के साथ भारी बारिश की वजह से चक्रवात तीव्र रूप ले रहा है।

 

loading...