Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

अमेरिका में लिए गए एक डिसीजन ने, बदल दी रणवीर सिंह की पूरी जिन्दगी

मुंबई: बॉलीवुड के सबसे एनरजेटिक एक्टर माने जाने वाले रणवीर सिंह का आज 6 जुलाई को जन्मदिन हैं। थोड़े ही समय के फिल्मी करियर में अपनी एक बड़ी पहचान बनाने वाले रणवीर आज 33 साल के हो गए हैं। फिल्मी दुनिया में आने के लिए इन्होंने काफी मेहनत की है लेकिन आज वो की गई कड़ी मेहनत रंग लाई है। रणवीर आज सबके दिलों के राजा है। उनकी एक्टिंग बड़े से लेकर बच्चों तक सभी को बहुत अच्छी लगती है।

1985 को मुंबई में जन्मे रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है। फिल्मों में आने से पहले रणवीर कंटेंट राइटर बनना चाहते थे लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि अचानक उनका झुकाव हीरो बनने की तरफ चला गया। बता दें कि, रणवीर सिंह ने अमेरिका में मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई की है। पढ़ाई के दौरान एक दिन क्लास में जब उन्होंने फिल्म 'दीवार' का डायलॉग बोला तो इनकी काफी तारीफ हुई और वहीं से उन्होंने हीरों बनने की ठान ली।

इस फिल्म ने मचाया बवाल, ट्रेलर के बजाय यूट्यूब पर अपलोड हो गई पूरी फिल्म

फिल्मों में आने के लिए रणवीर को काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। अमेरिका से भारत लौटने के बाद उन्होंने 3 सालों तक स्ट्रगल किया। इन 3 सालों में उन्होंने काफी कुछ अलग काम किया। रणवीर ने एक एड एजेंसी में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया। इसके बाद उन्होंने थिएटर ज्वाइन कर लिया। लेकिन यहां पर उन्हें कई तरह के छोटे-मोटे काम करने पड़ते थे। इस दौरान उन्हें चाय लाना, सीट लगाना, रिहर्सल करवाने का काम करना पड़ता था।

आदित्य चोपड़ा के जरिए रणवीर ने साल 2010 में फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। यह फिल्म सुपरहिट रही। इसके बाद रणवीर ने कभी पीछे नही देखा और एक के बाद एक हिट फिल्म देते गए। जिनमें 'गोलियों की रासलीला रामलीला', 'गुंडे', 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत' जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं।

विराट कोहली से आगे निकल गई प्रियंका चोपड़ा, दिया खूबसूरत एक्ट्रेस को भी मात!

रणवीर सिंह आज सभी के फेवरेट बन चुके हैं। हर फिल्म में उनकी एक्टिंग जबदस्त होती है। जल्द ही सिनेमाघरों में रणवीर की कई फिल्में आने वाली हैं। जिनमें रोहित शेट्टी की 'सिम्बा', कबीर खान की '1983 द फिल्म' और जोया अख्तर की 'गली ब्वॉय' शामिल है। फिल्मों के आलावा रणवीर जल्द ही अपनी गलफेंड़ और बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण से शादी करने वाले हैं।

प्रोडक्शन टीम की बात पर भड़क पड़ी 'निमकी मुखिया',कहा- मैं गायब हो जाऊंगी

REPORT BY: ANKITA SINGH      

loading...